सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में मिला था प्रतापगढ़ कनेक्शन का संकेत

गार्डो ने उगल दिया नेता का नाम, पुलिस पहुंची तो घर पर नहीं मिले

ALLAHABAD: आठ दिन बीत चुके हैं और एक कदम भी आगे बढ़ाने की नौबत नहीं आई है। हर सस्पेस्ट को ट्रैक करने की कोशिश और उससे पूछताछ पर ही पुलिस कंसंट्रेट कर रही है। अभी तक की जांच का जो सच है उसमें राजा पांडेय और नीरज के आगे गाड़ी नहीं बढ़ी है। दोनों से पूछताछ भी हो चुकी है लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे हत्यारों के बारे में पता चलता। मोबाइल टावर से लोकेशन पर घटना के दिन मिले नंबर्स की लिस्ट इतनी लंबी है कि उसे ट्रैक करना भी कम चैलेंजिंग नहीं है। खाली हाथ पुलिस ने गुरुवार को सुराग की तलाश में प्रतापगढ़ पर भी कंसंट्रेट किया। यह क्लू सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में सामने आया था। इस पर भी कुछ खास हाथ लगने के संकेत देर रात तक नहीं थे।

नेता बताएगा कारण

हत्या की घटना से कुछ दिन पूर्व डा। एके बंसल के चैम्टर में घुसकर हाथापाई और गाली-गलौज किए जाने का मामला बुधवार को पता चला था। नेता के बारे में जानने के लिए पुलिस ने जीवन ज्योति हॉस्पिटल के स्टॉफ पर कंसंट्रेट किया और एक बार फिर पूछताछ की तो नेता का नाम भी खुल गया। वह दबंग है और कुछ बड़े आकाओं का संरक्षण भी उसे प्राप्त है। इसके बाद पुलिस ने उसके घर तक पहुंची लेकिन पता चला कि वह यहां मौजूद नहीं है। पूछताछ नहीं हो सकी तो यह पता भी नहीं चल पाया कि हाथापाई की नौबत आई क्यों थी। हॉस्पिटल स्टॉफ का कोई सदस्य यह नहीं बता सका कि इस घटना की सूचना पुलिस को क्यों नहीं दी गई। इतना जरूर पता चला कि खुद डॉ। बंसल ने इसकी पहल नहीं की थी।

फुटेज के हर सख्श की जुटा रहे सूचना

जीवन ज्योति हॉस्पीटल के मेन गेट से लेकर, सभी इंट्री-एग्जिट प्वाइंट के साथ ही डा। बंसल के केबिन और 12 जनवरी को घटना के बाद सिटी से बाहर जाने वाले सभी रास्तों से कलेक्ट किए गए सीसीटीवी फुटेज की क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम बारीकी से जांच में लगी है। फुटेज में कैद हुए हर सख्श को ट्रेस किया जा रहा है। इसका असर यह है कि हर एक सेकेंड के क्लिप पर नजर गड़ाई जा रही है। इसी में प्रतापगढ़ के एक दबंग के बारे में कुछ क्लू मिला। इसके बाद एक टीम को इसे वर्कआउट करने में लगा दिया गया है। पुलिस टीम प्रतापगढ़ में डेरा डाल चुकी थी लेकिन देर रात तक यह पता नहीं चला कि उससे पूछताछ हो पाई या नहीं। पूछताछ हुई तो क्या पता चला।

डॉक्टर बंसल मर्डर केस में हर एक पहलू पर गंभीरता से जांच हो रही है। कई लोगों पर नजर रखी जा रही है। एक सिरा पकड़ में आ गया तो घटना का खुलासा करने में देर नहीं लगेगी।

-इरफान अंसारी

क्राइम ब्रांच