-चेयरमैन डॉ.आरबीएस रावत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

-कहा, राज्य में पिछले कई दिनों से चल रहे घटनाक्रम के बाद लिया निर्णय

DEHRADUN: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पहले चेयरमैन डा। आरबीएस रावत ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में चल रहे घटनाक्रम से आहत होकर राज्यपाल डा। केके पॉल को अपना त्याग पत्र सौंपा है। कहा कि अब वे दिब्यांगों, जरूरतमंदों व युवाओं के लिए काम करेंगे और केंद्र व राज्य सरकार के कार्यक्रमों को आम जन तक पहुंचाने की भूमिका निभाएंगे।

आहत होकर दे रहा हूं इस्तीफा

राजपुर रोड एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में डा.आरबीएस रावत ने कहा कि देवभूमि में जिस प्रकार से पिछले कई दिनों से उठा-पटक चल रही है, उससे वे बेहद आहत हैं। देश में उत्तराखंड भ्रष्टाचार प्रदेश बन गया है। डॉ। रावत ने यह भी कहा कि प्रदेश में पिछले कई दिनों से वनाग्नि की घटनाएं सामने आई, पीड़ा होती है। इसी को लेकर पद से त्याग पत्र देने की सोची है। प्रदेश में पूर्व पीसीसीएफ की जिम्मेदारी संभाल चुके डा। रावत ने कहा कि डेढ़ साल तक वे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के चेयरमैन रहे। निष्पक्ष रूप से तीन-तीन परीक्षाएं करवाई और एक परीक्षा अभी ख्ब् मई को प्रस्तावित है। लेकिन परीक्षाओं को लेकर जिस प्रकार से आरोप लगे, वह सरासर गलत हैं। उन्होंने कहा कि चार अप्रैल को मीडिया में रिपोर्ट आई तो वे खुद छह अप्रैल को राज्यपाल, चीफ सेक्रेटरी व प्रमुख सचिव कार्मिक से मिले थे। यह भी कहा था कि जांच करवाए, मैं खुद जांच में सहयोग करूंगा। पॉलिटिकल या फिर ब्यूरोक्रेट्स के दबाव को भी उन्होंने मना किया।

शुरू करेंगे सामाजिक अभियान

डा.आरबीएस रावत ने कहा कि वे प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के खिलाफ सामाजिक अभियान शुरू करेंगे। हालांकि उन्होंने अभियान का क्या नाम होगा, यह नहीं बताया। उन्होंने कहा कि अब तक वे गैर राजनीतिक दल से संबंध रखते हैं। लेकिन यह भी कहा कि वे तन-मन-धन से नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने, दिब्यांगों की मदद, बंजर भूमि का आबाद करने और पंचायतों को 7फ्वें संविधान के अनुरूप कैसे जोड़ा जाए, के लिए प्रयास करेंगे।

रक्षा मोर्चा के कार्यकर्ता रहे मौजूद

डा.आरबीएस रावत के रक्षा मोर्चा में जाने की चर्चाएं जोरों पर है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनके साथ रक्षा मोर्चा से जुड़े पूर्व आईएएस अधिकारी एसएस पांगती, प्रकाश थपलियाल सहित कई कार्यकर्ता देखे गए। जिन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर कहा कि वे अब जल्द ही रक्षा मोर्चा से जुड़ सकते हैं। हालांकि चर्चाएं यह भी रही कि वे जल्द ही केंद्र में किसी संस्थान में अपनी सेवाएं देने की तैयारी में हैं।

नोट:-फोटो ग्रुप में है.आरबीएस रावत कीपीसी करते हुए