RANCHI _ मेयर आशा लकड़ा मंगलवार को दिवाली से पूर्व पांच वार्डो में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। भ्रष्टाचार उन्मूलन संघ की कंप्लेन के बाद वार्ड ख्ख्,ख्फ्,ख्ब्,फ्0 और फ्क् गई। जहां गंदगी देख उन्होंने असिस्टेंट हेल्थ आफिसर को कचरा हटवाने का आदेश दिया। साथ ही सफाई नहीं करने पर सुपरवाइजर पर कार्रवाई का आदेश दिया। मेयर ने कहा कि एमएसडब्ल्यू एजेंसी सफाई के नाम पर केवल खानापूर्ति कर रही है। एजेंसी ने दिवाली तक सफाई दुरुस्त करने की बात कहीं थी। लेकिन एजेंसी इसे लेकर गंभीर नहीं है। कंपनी के अधिकारी भी मानिटरिंग करने की बजाय मनमर्जी कर रहे है। और इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसके बाद वह बड़ा तालाब होते हुए सेवा सदन और आसपास भी गई। जहां सफाई पर उन्होंने जोनल सुपरवाइजर को कहा कि अगर सफाई में कोताही बरती जाएगी तो उसे हटा दिया जाएगा। मौके पर उनके साथ असिस्टेंट हेल्थ आफिसर डॉ.किरण कुमारी, स्टोर इंचार्ज ओंकार पांडेय, भ्रष्टाचार उन्मूलन संघ के निशांत यादव, ब्रजेश कुमार, उजाला केसरी, चंदन सिंह के साथ ही अन्य लोग मौजूद थे।

डॉ आरके श्रीवास्तव बने रिम्स के एक्टिंग डायरेक्टर

रांची :रिम्स के क्ख् वें निदेशक डॉ.बीएल शेरवाल भी अपना कार्यकाल पूरा करने से पहले ही मंगलवार को पदमुक्त हो गए। डॉ.आरके श्रीवास्तव को प्रभारी निदेशक बनाया गया है। नए निदेशक की नियुक्ति तक डॉ.श्रीवास्तव ही कामकाज संभालेंगे। निदेशक कार्यालय में समारोह आयोजित कर उन्हें विदाई दी गई। इस मौके पर भावुक हुए डॉ। शेरवाल ने अपने कार्यकाल से संतुष्टि जताई.यहां उल्लेखनीय है कि रिम्स के अब तक क्ख् निदेशकों में से दो ही अपना कार्यकाल पूरा कर पाए हैं। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, नवनियुक्त प्रभारी निदेशक डॉ.आरके श्रीवास्तव, अधीक्षक डॉ.एसके चौधरी, उपाधीक्षक डॉ.गोपाल श्रीवास्तव के अलावा सभी विभागाध्यक्ष सहित अन्य लोग मौजूद थे।

दो साल तक रहे डायरेक्टर

डॉ.बीएल शेरवाल क्भ् सितंबर ख्0क्भ् में रिम्स निदेशक बने थे। क्7 अक्टूबर ख्0क्7 को पदमुक्त हो गए। दो वर्ष एक महीने के दौरान डॉ.शेरवाल ने रिम्स में गरीब मरीजों के लिए कई पहल किए। इनमें पीपीपी मोड पर बीपीएल मरीजों के निश्शुल्क जांच। सामान्य मरीज के लिए ख्भ्0 रूपये तक के सभी जांच मुफ्त। वहीं ट्रामा सेंटर शुरू होने का सपना पूरा नहीं हो सका। इस बात का मलाल डॉ.शेरवाल को जरूर रहेगा।