-गवर्नर हाउस से डॉ सुरेश चंद्र दास के नाम से नोटिफिकेशन जारी किया गया

-डॉ दास डेढ़ साल तक केयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर रह चुके हैं, टाटा कॉलेज चाईबासा में उडि़या डिपार्टमेंट के हेड रहे हैं

-डॉ दास प्रभारी रजिस्ट्रार डॉ डीएन महतो का स्थान लेंगे जिनकी नियुक्ति पर हमने 21 अगस्त के अंक में सवाल उठाया था

JAMSHEDPUR : डॉ सुरेश चंद्र दास कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के नए रजिस्ट्रार नियुक्त किए गए हैं। गवर्नर हाउस से उनकी नियुक्ति को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जो केयू को मिल भी गया है। डॉ दास कोल्हान यूनिवर्सिटी के रांची यूनिवर्सिटी से सेपरेट होने के बाद पहले एग्जामिनेशन कंट्रोलर थे। वे जनवरी ख्0क्क् तक केयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर रहे। इसके बाद वे वापस टाटा कॉलेज चाईबासा में उडि़या डिपार्टमेंट के एचओडी बन गए। डॉ दास को टेबुलेशन इंचार्ज का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था। वे बुधवार को ज्वॉइन कर सकते हैं।

हमने उठाए थे सवाल

केयू के प्रभारी रजिस्ट्रार डॉ डीएन महतो की नियुक्ति पर आई नेक्स्ट ने ख्क् अगस्त के अंक में सवाल उठाए थे। हमने बताया था कि झारखंड स्टेट यूनिवर्सिटी एक्ट ख्000 में रजिस्ट्रार की नियुक्ति के नियमों को फॉलो किए बिना ही डॉ महतो कैसे एक साल से रजिस्ट्रार बने हुए थे। हमने उस समय वीसी और गवर्नर हाउस के ओएसडी से बात की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि रजिस्ट्रार की नियुक्ति जल्दी ही की जाएगी।

मुझे एक नई जिम्मेवारी मिली है। कोशिश रहेगी कि यूनिवर्सिटी और छात्र हित में हमेशा काम किया जाए। ट्यूज्डे को मुझे नोटिफिकेशन की कॉपी मिली है।

- डॉ एससी दास, नव नियुक्त रजिस्ट्रार केयू

रजिस्ट्रार की नियुक्ति भ्-म् दिन पहले ही कर दी गई है। इसका नोटिफिकेशन भी कोल्हान यूनिवर्सिटी को भेज दी गई है।

- नलिन कुमार, ओएसडी (जे) गवर्नर सेक्रेटेरिएट