GHATSHILA : मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को मऊभंडार स्थित यूनियन कार्यालय में आईसीसी वर्कर्स यूनियन की ओर से चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों से लगभग दो सौ बच्चे शामिल हुए। जयंत उपाध्याय ने कहा कि मजदूर दिवस के अवसर पर यूनियन की ओर से इस तरह का आयोजन किया जाता है। चयनित बच्चों को ग्रुप स्तर पर मई दिवस के कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से प्रकाश शर्मा, हरि बहादुर, हरजीत सिंह, संतोष सिंह, तपन सहित अन्य कई लोगों ने सराहनीय योगदान किया।

-------------------

शिशु मंदिर में दादा-दादी सम्मान समारोह आयोजित

GHATSHILA : सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में रविवार को दादा-दादी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर विद्या मंदिर के प्रधानाध्यापक रवींद्र नाथ सिंह ने कहा कि अपने से बड़ों का आदर व सम्मान करने की परंपरा सदियों से चली आ रही है। विद्यालय के भैया बहनों को भी इस परंपरा से अवगत कराने उनके दादा-दादी, नाना-नानी एवं अन्य अभिभावकों को हनुमान चालीसा पुस्तक देकर सम्मानित किया गया। मौके पर श्रीराम शर्मा, बाबूलाल जी, प्रधानाचार्य अर्घ कुमार बाग, सुरेन्द्र कुमार सिंह, अमरेश महतो, सुबोध सिंह, परशुराम पांडेय, माला राय, संध्या मंडल, ओम प्रकाश अवस्थी सहित अन्य शाि1मल थे।

------------

स्वाधिना का दो दिवसीय प्रशिक्षण का समापन

GHATSHILA : स्वाधिना संस्था की ओर से महिलाओं के नेतृत्व विकास एवं सामाजिक सशक्तिकरण को ले दो दिवसीय प्रशिक्षण का समापन रविवार को हो गया। संस्था की सास्वती राय ने बताया कि महिलाओं को घरेलू हिंसा, विवाह अपराध सति प्रथा आदि के बारे में बताया गया। मौके पर सुप्रीति मुर्मू, स्मृति सरकार, सुक्ता मुखर्जी सहित अन्य महिलाएं शामिल थीं।