-सैनिक कॉलोनी गली नम्बर एक में अधिकांश घरों का टीडीएस निकला 750

BAREILLY :

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम 'पानी में धोखा' के तहत ट्यूजडे को सैनिक कॉलोनी गली नम्बर एक में पारस एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष पीपी सिंह ने सुबह 10 बजे से कैंप लगवाया। दूसरा कैंप शहदाना दादू का कुआं के पास लगाया गया, जिसमें आसपास की पब्लिक ने अपने घरों से लाकर पीने के पानी की जांच कराई, जिसमें कई लोगों के घरों का पानी मानक के अनुरूप निकला। वहीं कैंप में पानी जांच कराने आए लोगों ने एक्सपर्ट से शुद्ध पानी के बारे में सुझाव भी लिए।

सैनिक कॉलोनी

संजयनगर के सैनिक कॉलोनी गली नम्बर एक में सुबह 10 बजे पारस एजुकेशन सोसाइटी के सहयोग से शुद्ध पानी को अवेयर करने के लिए कैंप लगाया गया, जिसमें पारस एजुकेशन सोसाइटी के कार्यकर्ताओं ने मोहल्ले की पब्लिक को घर-घर जाकर अवेयर किया। कैंप में पानी की जांच कराने पहुंचे मोहल्ले के लोगों ने भी दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम की सराहना की।

शहदाना

शहदाना दादू का कुआं के पास सुबह पानी जांच के लिए कैंप लगाया गया, जिसमें मोहल्ले के आसपास के लोगों ने घरों से लाकर पानी की जांच कराई। जांच में अधिकांश लोगों के घरों का पानी मानक से अधिक निकला। उन्होंने कैंप में पहुंचे एक्सपर्ट से शुद्ध पानी के मानक की जानकारी ली और भविष्य में खुद शुद्ध पानी पीने और दूसरों को अवेयर करने की शपथ ली।

पब्लिक की बात

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने पब्लिक के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 'पानी में धोखा' मुहिम चलाई जो काबिले तारीफ है। क्योंकि जल ही जीवन है, लेकिन अधिकांश लोगों को शुद्ध पानी के मानक की जानकारी नहीं है, जो कैंप में फ्री दी जा रही है।

पीपी सिंह, अध्यक्ष, पारस एजुकेशन सोसायटी

शुद्ध पानी के लिए हम लोगों को अपने आसपास के लोगों को अवेयर करना चाहिए, क्योंकि जब तक हम खुद अवेयर होकर दूसरों को अवेयर नहीं करेंगे तब तक कुछ नहीं हो सकता है। हम सभी को जिम्मेदारी समझनी होगी।

अर्चना सिंह