- स्कूलों में स्टूडेंट्स पी रहे थे अशुद्ध पेयजल, प्रिंसिपल ने आरओ का पानी पीने की दी सलाह

<

- स्कूलों में स्टूडेंट्स पी रहे थे अशुद्ध पेयजल, प्रिंसिपल ने आरओ का पानी पीने की दी सलाह

BAREILLY:

BAREILLY:

'पानी में धोखा' दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम के तहत मंडे को किड्स ड्रीम पब्लिक स्कूल और क्रीसेंट पब्लिक स्कूल में पानी की जांच का कैंप लगाया गया। किड्स ड्रीम पब्लिक स्कूल में ज्यादातर बच्चों की बोतल का पानी मानक के अनुरूप नहीं निकला, जिस पर स्कूल की प्रिंसिपल ने उनकी बोतल का पानी गिरवाकर स्कूल में लगे आरओ पानी पीने की सलाह दी। वहीं, क्रीसेंट पब्लिक स्कूल में भी बच्चों की बोतल का पानी भी जांचा गया, जो कि मानक के अनुरूप नहीं होने पर उन्हें भी शुद्ध पानी पीने की सलाह दी गई।

क्रीसेंट पब्लिक स्कूल

तुलसी नगर के क्रीसेंट पब्लिक स्कूल में सुबह क्0 बजे से पानी जांच के लिए कैंप लगाया गया, जिसमें बच्चों की बोतल का पानी जांचा गया तो मानक से टीडीएस 7 गुना अधिक निकला। इसके बाद स्कूल प्रिंसिपल ने स्कूल के भी आरओ सिस्टम के पानी की जांच कराई जो मानक के अनुरूप पानी सप्लाई कर रहा था। जिसके बाद स्टूडेंट्स को आरओ का पानी पीने की सलाह दी।

किड्स ड्रीम पब्लिक स्कूल

पीलीभीत बीडीए कॉलोनी स्थित किड्स ड्रीम पब्लिक स्कूल में सुबह 9 बजे से पानी की जांच के लिए कैंप लगाया, जिसमें स्कूल के बच्चो की बोतल के पानी का टीडीएस भी मानक से तीन से चार गुना अधिक निकला। जिस पर उन्हें शुद्ध पानी पीने की सलाह दी गई। स्कूल प्रिंसिपल ने बच्चों को स्कूल में लगे आरओ पानी पीने की सलाह दी।

पब्लिक की बात

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम सराहनीय है। क्योंकि जल ही जीवन है। और शुद्ध पानी पीने से स्वास्थ्य भी ठीक रहता है।

फायजा खान

हम सभी जब तक शुद्ध पानी पीने के लिए खुद जागरूक नहीं होंगे, तब तक कुछ नहीं होगा। इसीलिए हम सभी को चाहिए कि शुद्ध पानी के प्रति जागरूकता फैलाएं।

ाि1गनी शर्मा

अब अापकी बारी

पेयजल की शुद्धता के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ख्म् सितम्बर ट्यूजडे को .और में क्0 बजे से कैंप लगाएगा। आप भी कैंप में पहुंचकर पीने के पानी की शुद्धता की जांच फ्री में करा सकते हैं।