- आज से होना था ट्रैक पर टेस्ट लेकिन सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं

- ऑफिशियल टेस्ट में लगेगा टाइम, फिलहाल चलेगा ट्रॉयल

BAREILLY:

परसाखेड़ा में बने ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक का भले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इनॉग्रेशन कर दिया है, लेकिन ट्रैक पर फिलहाल अप्लीकेंट्स के टेस्ट नहीं लिए जाएंगे। क्योंकि, अप्लीकेंट्स के टेस्ट लेने के लिए कंट्रोल रूम का सॉफ्टवेयर अभी तैयार ही नहीं है। लिहाजा, कुछ दिनों तक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक पर ट्रॉयल ही चलेगा।

ट्रॉयल के बाद सिस्टम होगा अपडेट

टेस्ट में कितना स्कोर करने पर पासिंग मा‌र्क्स है, ट्रैक पर बने 5 स्टेप में से किस स्टेप को पूरा करने पर कितने नम्बर मिलेंगे या कितना समय अप्लीकेंट्स को मिलेगा इस हिसाब से सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं है। लिहाजा, ट्रैक पर टेस्ट का काम ऑफिशियल अभी नहीं शुरू किया जाएगा। 10-12 दिन तक ट्रॉयल ही चलेगा। उसके बाद सिस्टम को अपडेट किया जाएगा।

3 अगस्त को हुआ था इनॉग्रेशन

डेढ़ करोड़ की लागत से परसाखेड़ा में 5 हजार स्क्वॉयर मीटर में ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक बनाया गया है। जिसमें कंट्रोल रूम के साथ ही प्रत्येक सिग्नल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये हैं, जिसका इनॉग्रेशन 3 अगस्त को सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था।

सॉफ्टवेयर में कुछ चीजें अपडेट नहीं है। किस स्टेप पर अप्लीकेंट्स को कितने नम्बर मिलेंगे, समय कितना होगा सहित अन्य चीजें। इस वजह से ऑफिशियल टेस्ट की शुरुआत नहीं की जाएगी। अभी कुछ दिनों तक ट्रॉयल चलेगा।

आरआर सोनी, आरटीओ