डीआरएम ने आईआरसीटीसी को जुर्माना लगाने का दिया आदेश

प्लेटफार्म दो-तीन के स्टॉल से समोसा का सैंपल लिया गया

ALLAHABAD: सीएजी रिपोर्ट में रेलवे के कैटरिंग और खान-पान व्यवस्था पर सवाल उठने के बाद रेलवे सख्त हो गया है। बुधवार को डीआरएम संजय कुमार पंकज ने इलाहाबाद जंक्शन का निरीक्षण किया तो प्लेटफार्म के साथ ही स्टॉलों पर गंदगी मिली। डीआरएम ने फूड प्लाजा पर जुर्माना लगाने का आदेश आईआरसीटीसी को दिया।

खुले में रखा था समोसा

डीआरएम ने फुट ओवर ब्रिज नंबर दो के चौड़ीकरण और प्लेटफार्म नंबर सात-आठ व नौ-दस पर चल रहे रैम्प निर्माण कार्य देखा। सिविल लाइंस साइड में गंदगी देख सफाई पर ध्यान देने को कहा। प्लेटफार्म नंबर चार-छह पर पहुंचे तो टूटे टाइल्स को बदलने का निर्देश दिया। मथुरा प्रसाद एंड संस स्टाल का निरीक्षण किया। लाइसेंस के साथ कर्मचारियों का मेडिकल और पानी, कोल्ड ड्रिंक्स, चिप्स, नमकीन आदि की पैकिंग को चेक किया। प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर कंचन रेस्टोरेन्ट एण्ड कैटरर्स का निरीक्षण किया। समोसा खुले में रखा था। उसका सैंपल लिया गया।

मक्खियां देख भड़के डीआरएम

प्लेटफार्म नंबर दो तीन से अधिकारियों की टीम प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित नीलम फूड प्लाजा पहुंची। यहां खाने-पीने के सामान के पास मक्खियां भिनभिना रही थीं। डीआरएम ने नाराजगी जताते हुए आईआरसीटीसी के अधिकारियों को जुर्माना लगाने का आदेश दिया। जन आहार में पैसेंजर्स ने खाने की क्वालिटी को लेकर संतुष्टि व्यक्त की। डीआरएम के साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बीके मिश्र, नवीन दीक्षित, मंडल वाणिज्य प्रबंधक पीके शर्मा, अमन वर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय केआर चौधरी, स्टेशन मैनेजर राजाराम राजपूत आदि मौजूद रहे।