डीआरएम मुरादाबाद का जंक्शन पर रिकॉर्ड 20 मिनट में हवा हवाई दौरा

प्लेटफॉर्म पर टेढ़ा बोर्ड और वेटिंग रूम में गायब बल्ब की ही दिखी खामी

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ:

मुरादाबाद डिविजन के स्टेशनों का दौरा करने निकले एनआर मुरादाबाद डीआरएम प्रमोद कुमार ने बरेली जंक्शन का मुआयना सिर्फ 22 मिनट में पूरा कर लिया। ट्यूजडे को शाहजहांपुर से मुरादाबाद स्टेशनों के दौरे पर निकले डीआरएम का डिविजन के स्टेशनों की व्यवस्था व मुसाफिरों को मिलने वाली सुविधाओं की असलियत परखना था। दोपहर 2.20 बजे डीआरएम स्पेशल आरए से शाहजहांपुर व चनहेटी का दौरा कर जंक्शन के प्लेटफॉर्म 1 पर उतरे। प्लेटफॉर्म एक, पीआरएस, पार्सलघर और सुभाषनगर छोर का मुआयना महज 22 मिनट में खत्म कर दिया।

एनआर का लगाओ बोर्ड

बुजुर्ग व विकलांग मुसाफिरों को परेशान न हो इसके लिए बरेली समेत देश के 200 चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर एस्केलेटर्स व लिफ्ट लगनी है। जिसके तहत डीआरएम ने प्लेटफॉर्म 1 पर दो छोरों पर बने फुटओवर ब्रिज का जायजा लिया। जहां से एस्केलेटर्स व लिफ्ट का निर्माण होना है। प्लेटफॉर्म 1 से डीआरएम सुभाषनगर छोर वाले हिस्से पर पहुंचे। यहां खाली पड़े एनआर के टिकट विंडो में नॉर्दर्न रेलवे टिकट एनआर का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को चेताया कि जल्द बोर्ड और सेकेंड एंट्री का गेट बनवाएं वरना अपने भाई जगह लेने को तैयार बैठे हैं। डीआरएम का इशारा एनईआर की ओर था जो इस हिस्से पर निर्माण कार्य कराने वाली है।

बोर्ड टेढ़ा, एसएस को फटकारा

प्लेटफॉर्म 1 पर अपना दौरा शुरू करते ही डीआरएम एसएस आरबी सक्सेना पर खीझ उठे। जंक्शन के प्राइप प्लेटफॉर्म में ही लगे प्लेटफॉर्म संख्या दिखाने वाले रेलवे के बोर्ड टेढे लटके थे। डीआरएम ने इस पर एसएस को फटकारा। इसके बाद डीआरएम वेटिंग रूम पहुंचे और वहां के टॉयलेट्स की सफाई व्यवस्था चेक की। वेटिंग रूम में एक जगह बल्ब न लगा देख फिर सवाल किए लेकिन एसएस जवाब न दे सके। पूरे दौरे में महज यही दो खामी डीआरएम ने पकड़ी। वहीं डीआरएम संग आए सीनियर डीसीएम ने लीगल वेंडर्स के लाइसेंस व खाने पीने का सामान चेक किया। साथ ही पार्किंग स्टैंड के संचालक को तीन दिन से लावारिस ज्यादा वाहन खड़ा न रखने के निर्देश दिए।