- विकासनगर पुलिस ने रूटीन चेकिंग के दौरान दबोचा चरस तस्कर

- आरोपी के पास मौजूद बैग की तलाशी में मिली सात किलो चरस

DEHRADUN : युवाओं को नशे के दलदल में धकेलने वाला नशे का सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके पास से सात किलो अवैध चरस बरामद की गई, जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में सात लाख से अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है। डीआईजी/एसएसपी ने इस कामयाबी पर पुलिस टीम को पांच हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा की है।

मुखबिर ने दी थी सूचना

दरअसल, विकासनगर क्षेत्र में लंबे समय से मिल रही मादक पदार्थो की तस्करी की सूचना पर पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया था। जिस कड़ी में थर्सडे रात पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति त्यूणी चकराता से बड़ी मात्रा में चरस लेकर विकासनगर आ रहा है। सूचना पर पुलिस ने सेलिब्रेशन वेडिंग प्वॉइंट के समीप सघन चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक व्यक्ति हाथ में सफेद रंग का थैला लिए पुलिस की तरफ आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने शक के आधार पर दबोच लिया। तलाशी में उसके पास मौजूद थैले से सात किलो पचास ग्राम अवैध चरस बरामद हुई।

पहले भी जा चुका है जेल

डीआईजी/एसएसपी पुष्पक ज्योति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि आरोपी से जब चरस को कब्जे में रखने का वैद्य लाइसेंस मांगा गया तो वह दिखा न सका। जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर चरस को कब्जे में ले लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान विश्व कुमार गर्ग पुत्र फकीर चंद्र निवासी नगरपालिका कार्यालय के पास निकट टेलीफोन एक्सचेंज विकासनगर बताया। आरोपी पेशे से ड्राइवर है और लंबे समय से चरस तस्करी के धंधे में लगा हुआ है। पहले भी वह दो बार एनडीपीएस के मामले में जेल जा चुका है।

---------

ग्राहकों में युवा सबसे अधिक

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ड्राइवर होने के कारण वह अक्सर चकराता व त्यूणी जाता है, जहां से चरस लाता है। विकासनगर में वह थोड़ी-थोड़ी मात्रा में लोगों को चरस बेचता है। बताया कि उसके ग्राहकों में अधिकतर युवा शामिल हैं। जो शैक्षिक संस्थानों में चरस की सप्लाई करते हैं।