- कोतवाली पुलिस कर रही जांच पड़ताल

- बंदी के दिन किसी ने ऑर्डर कर मंगाई थी दवाएं

GORAKHPUR: टाउनहाल चौराहे से चार लाख की दवाएं गायब कर दी गई। ट्रांसपोर्टर की तहरीर पर पुलिस जांच में जुटी है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज मंगाई जा रही है। हैरानी की बात यह है कि गणतंत्र दिवस के दिन यह दवाएं किसी ने ऑर्डर कर मंगाई थी लेकिन वह गायब हो गया। इसके कुछ ही देर बाद वहां से दवाएं भी गायब कर दी गई।

बंद था बाजार

भालोटिया पूर्वाचल की सबसे बड़ी दवा मंडी है। गणतंत्र दिवस की छुट्टी के कारण मार्केट की सभी दुकानें बंद थीं। दिल्ली गोरखपुर ट्रांसपोर्ट सोसाइटी के ऑफिस में किसी ने कॉल कर खुद को सूर्या फार्मा का कर्मचारी बताया। अर्जेट बताते हुए दवाओं की डिमांड की। दो दवा कंपनियों के नाम से उसने 31 गत्ते दवा का ऑर्डर दिया। ट्रांसपोर्टर के कर्मचारी ने बंदी का हवाला देते हुए माल की डिलीवरी से इनकार किया लेकिन फोन करने वाले ने बातों में फंसाकर उसे इसके लिए राजी कर लिया और टाउनहाल के पास दवा लेकर पहुंचने को कहा।

चंद पलों में चोरी हो गए गत्ते

ट्रांसपोर्ट कंपनी की गाड़ी चार लाख रुपए की दवा लेकर वहां एक गैस एजेंसी के पास पहुंची। लेकिन वहां कोई व्यक्ति नहीं मिला। फोन करने वाले के नंबर पर ड्राइवर ने बात करने की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो सका। कुछ देर तक इंतजार करके ड्राइवर भालोटिया मार्केट में उसे ढूंढने चला गया। लौटकर आया तो उसके वाहन पर लदी दवाएं गायब थीं। ड्राइवर की सूचना पर ट्रांसपोर्टर ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है। ट्रांसपोर्टर जितेंद्र मिश्रा की तहरीर पर केस दर्ज करके पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

वर्जन

केस दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। मार्केट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जाएगी। कोई सुराग लगने पर पुलिस आरोपियों की तलाश करेगी।

- अरुण कुमार शुक्ला, इंस्पेक्टर कोतवाली