- नार्को कोऑर्डिनेशन सेंटर (नकोर्ड) की रिपोर्ट में खुलासा, बाराबंकी दूसरे मऊ तीसरे नंबर पर

=आईजी क्राइम ने एसएसपी और एसपी को दिए अवैध स्मैक बनाने पर कार्रवाई के निर्देश

>BAREILLY: बरेली में अवैध रूप से अफीम से स्मैक बनाई जा रही है। साथ ही, इसकी तस्करी में भी इजाफा हुआ है। इसका खुलासा आईजी क्राइम लखनऊ ने एसएसपी और एसपी को पत्र जारी कर किया है। उन्होंने इन गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कार्रवाइयों के निर्देश दिए हैं। कहा है कि जिले में अवैध रूप से बनाई जा रही स्मैक व अन्य मादक पदार्थ की बिक्री रोकने के लिए कार्रवाई करें। पूर्व में दर्ज स्मैकियों की लोकेशन ट्रेस की जाए। वहीं, संदिग्धों को गिरफ्तार ि1कया जाए।

क्या कहती है रिपोर्ट

आईजी क्राइम ने एसएसपी और एसपी को लेटर लिखा है कि 29 दिसंबर 2012 को ड्रग लॉ इंफोर्समेंट एजेंसी और गृह मंत्रालय भारत सरकार ने नार्को कोऑर्डिनेशन सेंटर (नकोर्ड) का गठन किया, जिसके तहत नार्को हेडक्वार्टर में की गई समीक्षा में बरेली में सर्वाधिक स्मैक की अवैध तस्करी के मामले दर्ज होने की रिपोर्ट तैयार हुई है। दूसरे नंबर पर बाराबंकी और तीसरे नंबर पर मऊ है। मामले को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

तुरंत हाे गिरफ्तारी

अफीम से अवैध रूप से स्मैक बनाए जाने वालों की आईजी क्राइम ने सूचना एकत्र करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सघन छापेमारी या मुखबिर के जरिए इन स्मैकियों की डिटेल कलेक्ट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट हिदायत दी है कि यदि कहीं कोई अवैध स्मैक बनाने वालों का पता चला तो उन्हें गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए। ताकि, उनकी अराजक गतिविधियों को रोका जा सके। उन्हें आगामी माह भर में गिरफ्तार किए जाने वाले संलिप्त व्यक्तियों की गिरफ्तारी की रिपोर्ट भी मांगी है।

निर्देश मिलने के साथ ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सभी थाना इंचार्ज को छापेमारी कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। कई जगह कार्रवाई भी हुई है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी