- समाधानपुर बीकेटी को हरा जीती चैम्पियनशिप

LUCKNOW:

धर्मेद्र यादव की सटीक गेंदबाजी की बदौलत डीएसडी इलेवन, लखनऊ ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के फाइनल में समाधानपुर बीकेटी को हराकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया ।

पहले की बल्लेबाजी

बीबीडी यूनिवर्सिटी स्थित डॉ। अखिलेशदास गुप्ता स्टेडियम में समाधानपुर बीकेटी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। बारिश के चलते यह मैच 12-12 ओवर का खेला गया। डीएसडी लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाए। हरीश यादव ने 17 गेंदों पर 25 रन बनाए। महेश ने 13 रनों का योगदान दिया। समाधानपुर से आलमदार ने तीन विकेट हासिल किए।

बनाए केवल 45 रन

जवाब में समाधानपुर बीकेटी की टीम निर्धारित ओवर में 45 रन ही जोड़ सकी। मनीष यादव ने सर्वाधिक 11 रन बनाए। कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका। डीएसडी इलेवन की ओर से धर्मेन्द्र यादव ने तीन विकेट लिए। धीरज यादव ने दो, सौरभ बंगाली और हुसैन को एक-एक विकेट मिला।

मिला एक लाख का कैश

समापन समारोह में विजेता डीएसडी को ट्रॉफी और एक लाख रुपये कैश दिया गया। उपविजेता रही बीकेटी की टीम को 50 हजार का नगद पुरस्कार दिया गया। मैन ऑफ द सीरीज डीएसडी इलेवन के धीरज सिंह को 25 हजार का नगद पुरस्कार मिला। आईजीसीएल के चेयरमैन डॉ। अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि इस मैच के स्टार आठ प्लेयर्स में से पांच को एक कोल्ड ड्रिंक कंपनी के बोर्ड पर जगह दी जाएगी।

एक्ट्रेस संग सेल्फी के लिए लगी होड़

- अनुपमा राग के गीतों ने बांधा समां

मैच के दौरान जब बॉलीवुड अभिनेत्री वलूचा डिसूजा और एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्लाह ने कदम रखा तो स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का उत्साह दोगुना हो गया। कोई उनके साथ सेल्फी ले रहा था कोई फिल्मी सफर के बारे में पूछ रहा था। आईजीसीएल के सातवें संस्करण के समापन अवसर पर बीबीडी यूनिवर्सिटी के डॉ। अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम पर इन अभिनेत्रियों से ऑटोग्राफ लेने वालों की लाइन लग गई। समापन के अवसर पर बॉलीवुड सिंगर अनुपमा राग ने एक के बाद एक हिट नग्में सुनाकर लोगों का मनोरंजन किया।

लखनऊ वीमेंस इलेवन की जीत

आईजीसीएल के फाइनल से पहले खेले गए वीमेन फैंडली मैच में लखनऊ वीमेन इलेवन ने अवध स्ट्रांग इलेवन को 10 विकेट से हराया। छह ओवर के इस मैच में अवध स्ट्रांग इलेवन ने पहले बल्लेबाजी कर 54 रन बनाए। 26 रन बनाने वाली नीतू ने दो छक्के लगाए। जवाब में लखनऊ वीमेंस इलेवन ने 3.4 ओवर में ही जीत के लिए आवश्यक 55 रन बना लिए। चंद्रा ने 26 रन की पारी खेली।