PATNA : पटना पुलिस ने एक ऐसा गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया है जो नकली डीटीओ बनकर न सिर्फ वाहनों की जांच पड़ताल करता था बल्कि कोई न कोई कमी निकालकर पैसों की वसूली करता था। उसके गैंग में कई ऐसे सदस्य हैं जो उसका साथ देकर चालकों को असली डीटीओ होने का विश्वास दिलाते थे। पुलिस पूछताछ के बाद गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

- एसएसपी के नेटवर्क से पकड़ा गया अशोक

एसएसपी पटना को सूचना मिली थी नकली डीटीओ बनकर वसूली करने का एक बड़ा गैंग सक्रिय है और आए दिन घटनाएं कर रहा है। इस पर एसएसपी संबंधित थाना की पुलिस को निर्देश दिया था। एसएसपी के निर्देश पर गुरुवार को अथमलगोला थाना की पुलिस ने गैंग के सरगना अशोक को अरेस्ट कर लिया।

- फ् दिन पहले की थी भ्0 हजार की वसूली

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया अशोक कुमार उर्फ केदारनाथ पाण्डेय वैशाली का निवासी है और गैंग का सरगना है और वह डीटीओ बनकर हाई वे फ्क् पर वसूली करता था। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद उसने कबूला है कि तीन दिन पहले दनियावां से एक पिकअप वाहन के चालक को वाहन चेकिंग करने के क्रम में यह बातकर कि कागज गलत है। दबाव बनाकर उसने पचास हजार रुपया वसूल लिया।

- गैंग में 8 से क्0 लोग शामिल

पकड़े गए सरगना ने बताया कि उसके गैंग में 8 से क्0 लोग शामिल होते हैं। गैंग के हर सदस्य को अलग अलग जिम्मेदारी अशोक ही देता है। इसमें कुछ उसके सहकर्मी बनकर वाहन रोकते हैं और फिर वसूली के लिए वाहन चालक पर डांट फटकार करते हैं।

अशोक कुमार उर्फ केदारनाथ पाण्डेय हाजीपुर के नवाव चौक का निवासी है। वह पूरी गैंग लेकर सड़क पर निकलता था और वाहन चालकों से वसूली करता था।

- मनु महाराज, एसएसपी पटना