PATNA : पटना के न्यू मार्केट में रविवार की रात बिजली की शार्ट सर्किट से एक गोदाम में आग लग गई। आग विकराल रूप ले ली और इसकी जानकारी आस पास के लोगों को तब हुई जब वहां रखा सामान जल गया और शटर के रास्ते तेज धुआं निकलने लगा। मार्केट के लोगों ने जब सोमवार की सुबह फायर ब्रिगेड को सूचना दी तो मौके पर आधा दर्जन गाडि़यां पहुंच गई और घंटों प्रयास के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

-मार्केट में मच जाती तबाही

अगर आग ने और विकराल रूप धरा होता तो मार्केट में बड़ी क्षति होती। आग का सर आस पास की दुकानों पर होता है जिससे बड़ी आगलगी भी हो सकती थी। लेकिन आग सुलगती रही और जब तेज हुई तो दमकल की गाड़ी पहुंच गई थी। आस पास के लोगों का कहना है कि आग का कारण बिजली की शार्ट सर्किट है क्योंकि ठंड में हीटर व अन्य गर्मी के सामान चलाने से लोड पड़ता है।

-दमकल विभाग ने दिखाई तत्परता

दमकल विभाग ने काफी तत्परता दिखाई और सूचना मिलती ही गाडि़यां मौके पर पहुंच गई। कर्मियों ने आग बुझाने में काफी मशक्कत की और उसपर पूरी तरह से काबू पा लिया। अगर थाड़ी भी चूक हुई होती तो कोई बड़ी घटना हो सकता थी। फायर के डीजी पारसनाथ राय का कहना है कि ठंड हो गर्म हर मौसम में फायर विभाग अलर्ट रहता है। हर घटना पर कर्मी अलर्ट रहते हैं और मौके पर पहुंच जाते हैं।