सख्त हुआ एडमिनिस्ट्रेशन, कल्याणी देवी और मीरापुर में तेजी के साथ शुरू हुआ काम

ALLAHABAD: मेन रोड के साथ ही लिंक रोड की खोदाई कर पूरे शहर की ऐसी-तैसी करने वाले विभागों ने जहां डीएम के मना करने के बाद भी खोदाई जारी रखा। वहीं अब काम बंद कर दिया है। खोदाई का काम रोकने के बाद अब सड़कों की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। आईनेक्स्ट के कैंपेन इन्हें तो खोदने की आदत है को गंभीरता से लेते हुए मेयर अभिलाषा गुप्ता ने भी गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को काम रोकने का आदेश दिया है। जिसके बाद मरम्मत का काम शुरू हो गया है।

यहां होगा मरम्मत का काम

रामबाग रेलवे क्रासिंग के पास लखनऊ-इलाहाबाद रेल रूट पर डबलिंग का काम होने और रोड बंद होने की वजह से पूरा ट्रैफिक लोड निरंजन पुल की तरफ आ गया था। वहीं इसी प्रेशर के बीच गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के ठेकेदारों ने सीवर लाइन डालने व लिंक करने के लिए जानसेनगंज चौराहा से स्टेशन और चंद्रलोक चौराहा की ओर जाने वाले रोड को खोद डाला। जिसकी वजह से भीषण जाम लगा। लेकिन शनिवार की देर रात खोदाई बंद कर रोड की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया। शाहगंज पुलिस चौकी के पास भी सीवर लाइन बिछाने का काम रोक दिया गया। मरम्मत का काम शुरू हो गया।

मंडे तक चकाचक हो जाएगी ललिता देवी रोड

मीरापुर-अतरसुईया इलाके में जहां पिछले कई दिनों से खोदाई का काम चल रहा था। शनिवार को उसे भी बंद करते हुए मरम्मत का काम शुरू हो गया। संडे को ललिता देवी मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर बीएम का काम शुरू कराया गया। जो रोड पिछले कई दिनों से बंद थी, वह संडे को चलने लायक हो गई। कल्याणी देवी रोड पर भी मरम्मत का काम शुरू करा दिया गया। सोमवार की रात तक कल्याणी देवी व ललिता देवी मंदिर के साथ ही आस-पास के लिंक रोडों की भी मरम्मत का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। जिस पर काम चल रहा है।

नवरात्र के साथ ही प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई को आदेश दिया गया है कि अब कहीं भी रोड की खोदाई न की जाए। सभी जगह काम बंद करा दिया गया है। मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है। अब नवरात्र के बाद ही सीवर लाइन बिछाने का काम शुरू होगा। मंगलवार तक सभी मंदिरों के आस-पास एलईडी लाइटिंग का काम पूरा हो जाएगा।

अभिलाषा गुप्ता, मेयर नगर निगम

इलाहाबाद