वीडियो देखिए, गेम खेलिए और जम कर पैसे कमाइए

By: Inextlive | Publish Date: Thu 02-Mar-2017 10:49:03
A- A+
वीडियो देखिए, गेम खेलिए और जम कर पैसे कमाइए
आजकल होग रुपये कमाने के लिए घर, शहर के साथ देश से भी बाहर जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपसे कोई ये कहे कि आप घर बैठे आसानी से लाखों कमा सकते हैं तो आपको मजाक लगेगा। आप सोचेंगे कि भला ऐसा कैसे संभव है, लेकिन ऐसा हो सकता है। आजकल इंटरनेट के इस दौर में आप घर बैठै वीडियो देखकर और गेम खेलकर कुछ वेबसाइट्स के जरिए आसानी से लाखों रुपये महीने कमा सकते हैं। आइए जानें कैसे...

सर्वे बोड्स:
यह वेबसाइट प्रोफाइल बनाने और पहली बार साइन अप करने के लिए 3 पाउंड रिवार्ड का भुगतान करती है। यह सर्वे बेस पर पेमेंट करती है। एक सर्वे पूरा करने में करीब 10 मिनट का समय लगेगा। लगातार 3 सर्वे गलत होने पर कांटैक्‍ट खतम हो जाएगा।

टोलुना:
यह वेबसाइट दूसरी कंपनियों के प्रोडक्ट, सर्विस आदि के बारे में लोगों की राय जानने की कोशिश करती है। जिसके बदले वेबसाइट रिवार्ड फ्री प्रोडक्ट, अमेजन बाउचर्स और प्राइज ड्रा आदि देती है। 15 मिनट के इस काम में 1250 रुपये तक कमाए जा सकते हैं।

यूगव:
ये वेबासाइट भी सर्वे के लिए रुपये देती है। इस वेबसाइट पर सोशल इश्यूज से जुड़े मुद्दों पर ज्यादा सर्वे किए जाते हैं। इसमें पॉलिटिक्स, पब्लिक अफेयर्स और कमर्शियल प्रोडक्ट से जुड़े मुद्दों पर बड़े स्‍तर पर सर्वे कराए जाते हैं।



स्वैगबक्स:
इस वेबसाइट पर वीडियो गेम खेलने और देखने के साथ ही सर्वे के जरिए आसानी से काफी अच्‍छा पैसा कमाया जा सकता है। वीडियो देखने और वीडियो गेम खेलकर 400 से लेकर 600 रुपये प्रति घंटे कमाए जा सकते हैं। इनमें एसबी प्वाइंट्स के रुप में कैशबैक भी मिलेगा।  

पर्क:
इस वेबसाइट के कई सारे ऐप हैं। जिसमें से आप कुछ ऐप को डाउनलोड कर सकते है। आज पॉपुलर पर्क टीवी के फैंस ज्‍यादा है। यह वेबासाइट आपको घर पर टीवी देखने के बदले भुगतान करती है।
पीएफ की तरह ग्रैच्‍युटी भी करा सकेंगे ट्रांसफर, अभी पांच साल से पहले नौकरी छोड़ने नहीं मिलती ग्रैच्‍युटी
यूजर टेस्टिंग:
इस वेबसाइट पर साइन इन करने और वीडियो देखने के बाद ईमेल पर नोटिफिकेशन आने लगेंगी। जिनमें आपको कई टास्‍क मिलेगे। इन टास्‍क को उनकी वेबसाइट पर ही पूरा करना होगा। 10-15 मिनट वाले इन टास्‍क में करीब प्रति टास्‍क 670-1000 रुपये मिलेंगे।

पांच अरबपति कंजूस, जिनके ये किस्‍से सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

बेस्टमार्क:

इस वेबसाइट पर लोकेशन के हिसाब कम या ज्यादा भुगतान होता है। इसमें अलग-अलग जगह पर शॉपिंग करके एक्सपीरियंस शेयर करना होगा। वेबसाइट कार की मेंटनेंस कराने के बाद उसके रिव्यू का भी यह पैसा देती है।

Business News inextlive from Business News Desk