भूकंप से फिर थर्राया उत्तराखंड

By: Inextlive | Publish Date: Thu 07-Dec-2017 04:00:41
A- A+

- गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों में महसूस किए गए झटके

- रुद्रप्रयाग जिले में जमीन से 30 किलोमीटर नीचे था भूकंप का एपिसेंटर

- रि1टर स्केल पर 5.5 आंकी गई भूकंप की इंटेंसिटी

- - - - - - - - - - - - - - - -

DEHRADUN: वेडनसडे को भूकंप के झटकों ने पूरे प्रदेश को दहला दिया। गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की इंटेंसिटी 5.5 दर्ज की गई, भूकंप का केंद्र रुद्रप्रयाग जिले में जमीन से करीब 30 किलोमीटर नीचे था। करीब 10 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए, दहशत के मारे लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। भूकंप को लेकर दहशत अभी भी बरकरार है।

8.50 पर डोली धरती

वेडनसडे शाम 8 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के तेज झटकों से राज्य की धरती डोल गई। जहां- जहां भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए। राज्य मौसम केन्द्र के निदेशक डॉ। विक्रम सिंह के अनुसार रुद्रप्रयाग जिले के गुप्तकाशी में भूकंप का एपिसेंटर था। भूकंप के बाद राज्य में पुलिस और डिजास्टर कंट्रोल रूम्स को अलर्ट कर दिया गया है। राज्य में कहीं से भी किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। भूकंप के कारण पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर जिलों में देर रात तक अफरा- तफरी देखने को मिली।

- - - - - - - - - -

विधायक और मंत्री आए बाहर

गैरसैंण के भराणीसैंण विधानसभा सत्र में गए मंत्री और विधायक भी भूकंप से दहशत में आ गए। जैसे ही भूकंप आया, विधायक, मंत्री और अफसरों अपने कमरों से बाहर आ गए।

- - - - - - - - - - - - -

सभी जिलों के डीएम को अलर्ट कर दिया गया है। डिजास्टर मैनेजमेंट की टीमें भी सक्रिय कर दी गई हैं। सरकार पूरी स्थिति पर नजर रखे है। फिलहाल कहीं से किसी नुकसान की खबर नहीं है.

मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री व सरकार के प्रवक्ता.

- - - - - - - - - - -

जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए, भूकंप का केंद्र भी रुद्रप्रयाग जिला ही था। जिले में कहीं से कोई जान- माल के नुकसान की खबर नहीं है.

- मंगेश घिल्डियाल, डीएम रुद्रप्रयाग.

inextlive from Dehradun News Desk