- दुकानदार व नाश्ता करने पहुंचे छात्र के बीच हुई मारपीट

- दुकानदार ने छात्र के मुंह पर मारी कुर्सी

UNNAO:

शुक्रवार को थानाक्षेत्र के राजधानी मार्ग स्थित स्वीट हाउस में नाश्ता करने पहुंचे छात्र के ढोकले में चींटा निकलने के बाद बढ़े विवाद में हंगामे का रूप धारण कर लिया। गलती के बाद भी दुकानदार की दबंगई से गुस्साई भीड़ ने उसे व उसके पिता को पीटना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को लाठी पटक कर किनारे करने के बाद दोनों पक्षों को शांत कराया और शांति भंग में चालान कर दिया।

नाश्ता करने के लिए गया था

अंबेडकर नगर निवासी 22 वर्षीय श्याम पुत्र रवींद्र कुमार एसएससी की तैयारी कर रहा है। शुक्रवार को सुबह करीब 10 बजे को¨चग से लौटते वक्त वह नाश्ता करने के लिए राजधानी मार्ग स्थित शिवा स्वीट हाउस पर पहुंच गया, यहां उसने खाने के लिए ढोकला लिया। इस बीच मोहल्ले में रहने वाला दोनों पैरों से विकलांग उसका साथी मनोज कुमार भी पास से गुजरा तो छात्र ने उसे भी साथ में नाश्ते के लिए बुला लिया। अभी दोनों नाश्ता कर रहे थे कि अचानक छात्र के ढोकले में चींटा निकला आया। छात्र ने इस बात की शिकायत दुकान पर बैठे शिवा उर्फ सोनू अवस्थी पुत्र अशोक कुमार से की। दुकानदार के न मानने पर दोनों के बीच बहस होने लगी।

दुकानदार ने शुरू की मारपीट

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विवाद बढ़ने पर दुकानदार काउंटर से बाहर निकल कर आया और कुर्सी उठा कर छात्र के मुंह पर मार दी, जिससे उसके मुंह से खून निकलने लगा। यह देख साथ में मौजूद विकलांग साथी बीचबचाव करने लगा तो उसे भी लात घूसों से पीट दिया। इस बीच घटना की जानकारी विकलांग के परिजनों व छात्र के साथ को¨चग पढ़ने वाले साथियों को हुई तो वह भी आक्रामक होकर घटना स्थल पर पहुंच गए। इसके बाद भीड़ ने आरोपी दुकानदार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वहीं, विकलांग के परिजन दुकान पर पहुंचे, जहां उनके हाथ आरोपी दुकानदार का पिता लग गया। भीड़ ने उन्हें भी बुरी तरह से पीट दिया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई। जहां पुलिस ने दोनों पक्षों का चालान कर दिया। थानाध्यक्ष मो। अशरफ ने बताया कि खाने के सामान में कोई कीट निकलने पर विवाद बढ़ा था, जिसमें दोनों पक्षों ने एक दूसरे को मारापीटा है। इसलिए दोनों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

दुकानदार का विवाद से पुराना रिश्ता

आसपास रहने वाले लोगों की मानें तो स्वीट हाउस के दुकानदार शिवा अवस्थी का विवाद में पड़ने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार दुकानदार आम ग्राहकों से लेकर पुलिस के सिपाही पर भी हाथ उठा चुका है। करीब एक साल पहले बाइक से पेट्रोल चोरी के मामले में दुकानदार ने युवक को पकड़ कर जमकर मारापीटा था। इसके अलावा भी दुकानदार का आए दिन ग्राहकों व आम लोगों से किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा होता रहता है।