लोहता पुलिस ने इस धमकी की शिकायत के बाद भी नहीं की कार्रवाई, परेशान महिला ने कप्तान से लगायी गुहार

VARANASI

लोहता के परजनपुर गांव में खरीदी गयी जमीन पर मकान का निर्माण शुरू करने पहुंची सुल्ताना बीबी को आसपास के गांव के कुछ लोगों ने घेर लिया और गाली-गलौज करने लगे। धमकी दी कि यदि एक लाख रुपये नदीं दोगी तो मकान नहीं बनवा पाओगी। पीडि़ता ने लोहता पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सोमवार को उसने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगायी है।

भेलूपुर के बजरडीहा की सुल्ताना बीबी ने परजनपुर में आधा बिस्वा जमीन खरीदा है। महिला का आरोप है कि आसपास के गांव के कुछ लोगों ने पहले भी उसे धमकी दी थी। रविवार को वह जब मजदूर लेकर निर्माण कराने पहुंची तो मनबढ़ों ने उसे घेर लिया और धमकी देने लगे। एक लाख रुपये मांगा और मजदूरों के साथ मारपीट भी की।

मैजिक से दबाने का प्रयास

बड़ागांव थाना क्षेत्र के बसनी बाजार में सुबह अनेई स्थित एसबीआई बैक में ग्राहक सहायक के पद पर कार्यरत पाण्डेयपुर निवासी सुमित सिंह बाइक से गुजर रहे थे। इस बीच बसनी बाजार पहुंचने पर सामने आ रहे मालवाहक मैजिक से इनके ऊपर सड़क पर जमा पानी का छींटा पड़ गया। कपड़ा खराब होने पर सुमित सिंह ने मैजिक का जब पीछा किया तो उसके चालक ने सुमित की हत्या करने की नीयत से उनके बाइक को तीन बार धक्का मारने का प्रयास किया पर असफल रहा। चालक के पकड़ में आने के बाद सुमित ने उससे धक्का मारने के बाबत पूछताछ की तो वह दबंगई करने लगा। इस बीच वहां काफी भीड़ जमा हो गयी। इसी बीच घटना की जानकारी होते ही शाखा प्रबंधक अपने गार्ड के साथ बसनी पहुंचे व मैजिक चालक को पकड़कर बड़ागांव थाने ले गए। यहां सुमित सिंह ने मैजिक चालक सुभाष के खिलाफ लिखित तहरीर दी।