छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: गैंगस्टर अ2िालेश सिंह और उसकी पत्नी गरिमा सिंह की बेनामी संपत्ति व उसकी 2ारीद-बिक्री की जांच 10 दिनों के 5ाीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंप दी जाएगी। इसके लिए पुलिस टीम ने दस्तावेज तैयार कर लिए हैं। अब पुलिस को गैंगस्टर और उसकी पत्नी के फिग्रंर प्रिंट, हस्ताक्षर और लि2ावट की फोरेसिंक जांच रिपोर्ट का इंतजार है। यह रिपोर्ट 10 दिन के 5ाीतर मिल जाने की उ6मीद है।

गौरतलब हो कि न्यायालय के आदेश पर बिरसानगर थाने की पुलिस ने अ2िालेश सिंह और उसकी पत्नी के हस्ताक्षर का मिलान करने को उनके फिंग्रर प्रिंट, हस्ताक्षर और लिखावट के सैंपल लिए थे। उस सैंपल से संपत्ति के उन दस्तावेजों में अंकित हस्ताक्षर का मिलान किया जा रहा है जो गैंगस्टर ने फर्जी नाम या पत्नी के नाम से झारखंड समेत गुरुग्राम, नोएडा व जबलपुर में लिए थे। फर्जी नाम से ली गई संपत्ति के कागजात पुलिस को अ2िालेश के बिरसानगर स्थित सृष्टि गार्डेन अपार्टमेंट के 3लैट सं2या 503 में गत मार्च में की गई छापेमारी के दौरान मिले थे।

कभी बना संजय, कभी अरविंद शर्मा

गैंगस्टर ने संपत्ति अर्जित करने के लिए अपने कई फर्जी नाम रखे। उसने एक एकड़ जमीन अन्नू सिंह, पति संजय सिंह के नाम से 2ारीदी। इसमें अन्नू सिंह के स्थान पर अ2िालेश सिंह की पत्‍‌नी गरिमा सिंह और संजय ंिसह की जगह अ2िालेश सिंह की तस्वीर लगी है। छह अन्य आवासीय प्लॉट भी संजय सिंह के नाम से खरीदे गए हैं। संजय की जगह अ2िालेश ंिसह की तस्वीर लगी हुई है। नोएडा में अखिलेश सिंह ने जाली कागजात के आधार पर गैस कने1शन लिया है। उसने अपना नाम अरविंद शर्मा लिखा है। फोटो उसकी असली है। इस गैस कने1शन का उप5ाो1ता सं2या 619004 है।

हमें अ2िालेश सिंह और उसकी पत्नी के फिंगर प्रिंट रिपोर्ट का इंतजार है। कागजी कार्रवाई चल रही है। अब फर्जी दस्तावेज के सहारे संपत्ति खरीदने के मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय को मु2यालय स्तर पर 5ोजी जाएगी।

- अनूप टी मैथ्यू, एसएसपी, जमशेदपुर