- सभी कॉलेजों को जारी किया ऑर्डर, छात्राओं के लिए सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करें

LUCLNOW: उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी 'यूपीटीयू' ने अपने सभी कॉलेजों को ऑर्डर जारी कर कहा है कि वह अपने यहां कैम्पस और हॉस्टल में बने महिला टॉयलेट के सुरक्षा व्यवस्था को सही और पुख्ता करें। यूपीटीयू ने यह कदम नोएडा में अपने एक कॉलेज में छात्राओं के टॉयलेट में कैमरा लगने का पता चलने के बाद यह ऑर्डर जारी किया है। यूपीटीयू ने कहा है कि सभी कॉलेज अपने यहां महिला टॉयलेट की व्यवस्था को सही करें ताकि छात्राओं को कोई प्रॉब्लम न हो।

कॉलेज से मांगी रिपोर्ट

यूपीटीयू ने नोएडा के कॉलेज में छात्राओं के टॉयलेट में स्पाई कैमरा मिलने के मामले में रिपोर्ट देने को कहा है। यूपीटीयू के अधिकारियों का कहना है कि कॉलेज में सामने आया यह मामला काफी गम्भीर है। इसकी जांच की जानी चाहिए। यूपीटीयू प्रशासन ने कॉलेज मैनेजमेंट को नोटिस जारी कर इस पूरे मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रिपोर्ट जल्द से जल्द भेजने को कहा है।

करें पुख्ता इंतजाम

यूपीटीयू ने अपने सभी सम्बद्ध कॉलेजों को कहा है कि छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता इंतजाम करें, इस मामले में अगर कोई लापरवाही होती है तो कॉलेज के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूपीटीयू ने ऑर्डर में कहा है कि छात्राओं के टॉयलेट की सभी कमियों को दूर किया जाए, साथ ही उसके बाहर सुरक्षा के इंतजाम भी किए जाए। जिससे इन टॉयलेट में छात्राओं के साथ होने वाले किसी भी तरह के घटनाओं को रोका जा सके।