- आईआईएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट्स ले सकते हैं पूरी जानकारी

LUCKNOW: देश के प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इंस्टीयूट्ट ऑफ मैनेजमेंट आईआईएम में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले कॉमन एडमिशन टेस्ट कैट ख्0क्ब् के में सफलता के लिए आईआईएम की ओर से मॉक टेस्ट पेपर्स अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। यह मॉक टेस्ट पेपर ख्8 अक्टूबर दोपहर क् बजे से कैट की वेबसाइट पर जारी किए गए है। इस कम्प्यूटर आधारित मॉक टेस्ट पेपर्स से कैंडीडेट्स टेस्ट पैटर्न समझाने में मदद मिल सकेगा। साथ ही परीक्षा के पहले प्रैक्टिस में भी मददगार साबित होगा।

इस साल मिल सकता है नया पैटर्न

इस साल कैट एग्जाम में कैंडीडेट्स को नया एग्जाम पैटर्न देखने को मिल सकता है। वहीं कैंडीडेट्स पहले की तरह प्री.एग्जाम ट्यूटोरियल्स नहीं पा सकेंगे। इस बार कैंडीडेट्स कैट के एग्जाम में अच्छा स्कोर पाने के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल साइट से ऑनलाइन ट्यूटोरियल्स की मदद ले सकते हैं। इसके लिए कैंडीडेट्स को अपना रजिस्ट्रेशन नम्बर और पासवर्ड का प्रयोग करना होगा।

वेबसाइट पर जारी किया गया टेस्ट डे वीडियो

इस साल कैट एग्जाम क्म् नवंबर और ख्ख् नवंबर को होगी। इसके अलावा कैंडीडेट्स के लिए एग्जाम डेट से संबंधित किसी भी तरह के कम्फ्यूजन को दूर करने के लिए एक टेस्ट डे वीडियो की सुविधा दी गई है। इसके माध्यम से कैंडीडेट्स अपने सवालों को रख सकेंगे। इसके अलावा कैट ख्0क्ब् का एडमिट कार्ड कैट एग्जाम की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।