- सिपाही को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े, बंद कराया बाजार

- दो घंटे तक चली बैठक के बाद सुलझा मामला

LUCKNOW: कार पार्किंग को लेकर फ्राइडे को पुलिस और व्यापारी आमने-सामने आ गए। व्यापारी नेता का आरोप है सिपाही ने उनके साथ बदसुलूकी की है। इसकी सूचना मिलने पर व्यापारी जमा हो गए। मौके की नजाकत को देखते हुए सिपाही वहां से चलता बना। व्यापारियों ने हलवासिया मार्केट बंदकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस फोर्स पहुंच गई। व्यापारी नेता सिपाही को सस्पेंड करने की बात पर अड़े थे। मामला बिगड़ता देख एसपी पूर्वी और एसपी ट्रैफिक भी मौके पर पहुंच गए। आश्वासन के बाद व्यापारी शांत हुए।

कार पार्किग को लेकर विवाद

हजरतगंज के हलवासिया मार्केट में संजय गुप्त की दुकान है। वह मार्केट एसोसिएशन के महामंत्री भी हैं। दोपहर में वह मार्केट के पास पहुंचे। वह अभी अपनी कार पार्किग करने जा रहे थे कि वहां तैनात सिपाही शलेन्द्र उनसे बदतमीजी करने लगा। वह कार से नीचे उतरे और विरोध किया तो हाथापाई पर उतारू हो गया, गाली-गलौज शुरू कर दी। शोर सुनकर मार्केट के अन्य व्यापारी भी पहुंच गए। व्यापारी सिपाही का विरोध करने लगे।

आक्रोशित व्यापारियों ने बंद की दुकानें

विवाद की जानकारी होने पर मार्केट के सभी व्यापारी इकट्ठा हो गए। उन्होंने मार्केट बंद कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। करीब एक घंटे तक व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्यापारी सिपाही को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े थे।

आश्वासन के बाद शांत हुआ गुस्सा

व्यापारी प्रदर्शन करते रहे और किसी अधिकारी के मौके पर न आने पर उनका गुस्सा और भड़क गया। व्यापारियों ने हजरतगंज मेन रोड जाम करने का भी प्रयास किया। इसकी सूचना मिलने पर एसपी पूर्वी रोहित मिश्र व एसपी टै्रफिक बृजेश कुमार मिश्र पहुंचे। व्यापारियों के साथ करीब एक घंटे तक बैठक कर मामले को शांत कराया। अधिकारियों ने सिपाही को सस्पेंड कर उसके खिलाफ जांच बैठाने का आश्वासान दिया। इसके बाद व्यापारी शांत हुए।