छात्रसंघ अध्यक्ष ने संभाला कार्यभार

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह यादव ने मंगलवार को यूनियन कार्यालय पहुंच कर कार्यभार ग्रहण किया। कार्यभार संभालने के पहले उन्होंने शहीद लाल पद्मधर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद यूनियन हाल पर तिरंगा फहराया। तिरंगा फहराने के बाद अपने चैम्बर में बैठ कर काम शुरू किया। छात्र संघ अध्यक्ष ने छात्र-छात्राओं की समस्याएं सुनी। छात्रों ने पहुंच कर अपने नए अध्यक्ष का स्वागत किया।

स्कॉलरशिप एग्जाम में शामिल होने का मौका

ALLAHABAD: मेजर कल्शी क्लासेज की ओर से 2015 में मेधावी छात्रों को रक्षा क्षेत्र में सेवा नियोजन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एमकेसी वारियर टैलेंट सर्च एंड स्कॉलरशिप एग्जामिनेशन आर्गनाइज किया जाएगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। स्कॉलरशिप एग्जामिनेशन में कक्षा 8, 9, 10 एवं गणित विषय के साथ ही कक्षा 11 व 12 के सभी छात्र शामिल हो सकते हैं। परीक्षा में प्रथम तीन स्थान पाने वाले छात्रों को लैपटॉप, टैबलेट, मोबाइल फोन दिया जाएगा। चौथे स्थान से लेकर 100वां स्थान पाने वाले अभ्यर्थियों को मेडल दिया जाएगा। परीक्षा 21 दिसंबर और 18 जनवरी को होगी। 15 दिसंबर रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट है।

यूनिवर्सल पोस्टल यूनियन पत्र लेखन प्रतियोगिता

ALLAHABAD: युवाओं में पत्र लेखन विधा को प्रोत्साहित करने के लिए हर साल आयोजित होने वाली यूनिवर्सल पोस्टल यूनियन पत्र लेखन प्रतियोगिता चार जनवरी को होगी। डाक निदेशक इलाहाबाद कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि क्भ् वर्ष तक के बच्चे पत्र लेखन प्रतियोगिता में शामिल हो सकेंगे। जिसका विषय होगा उस संसार के बारे में हमें बताइए, जिसमें आप विकसित होना चाहते हैं पत्र को अंग्रेजी या फिर संविधान की आठवीं सूची में शामिल किसी भी भाषा में 800 शब्दों की सीमा में लिखना होगा। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले स्टूडेंट ख्ख् दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।