JAMSHEDPUR: टाटा क्वालिटी मैनेजमेंट सर्विस की ओर से फ्राइडे को रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सलेंस में 'एडुक्वेस्ट' ऑर्गनाइज किया गया। इस आयोजन का मकसद पंख प्रोजेक्ट व सिटी के स्कूली स्टूडेंट्स के इंप्रूवमेंट की दिशा में किए जा रहे एफर्ट को बेहतर बनाना था। पंख प्रोजेक्ट की शुरुआत वर्ष 2013 में हुई थी।

19 स्कूलों ने जमा किया 35 प्रोजेक्ट

इस प्रोग्राम में 19 स्कूल्स द्वारा 35 प्रोजेक्ट जमा किया गया। 35 में से नौ प्रोजेक्ट का इवैल्यूएशन टीम द्वारा शॉर्टलिस्ट किया गया। प्रोग्राम का इनॉगरेशन जेईएम फाउंडेशन की मैनेजिंग ट्रस्टी रुचि नरेंद्रन ने किया। मौके पर गुलमोहर हाई स्कूल, हिल टॉप स्कूल, जुस्को स्कूल कदमा व साउथ पार्क, केरला पब्लिक स्कूल, मानगो, मोतिलाल नेहरू पब्लिक स्कूल और आरएमएस हाई स्कूल, खूंटाडीह के प्रोजेक्ट सेलेक्ट किए गए।

चार प्रोजेक्ट्स को मिलेगा सम्मान

जूरी मेंबर्स द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए नौ में से चार प्रोजेक्ट पर विचार करने के लिए सेलेक्ट किया गया। इनमें एमएनपीएस, हिल टाप स्कूल, गुलमोहर हाई स्कूल व जुस्को स्कूल, साउथ पार्क के प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। इन्हें टीप एनुअल अवार्ड फंक्शन के दौरान सम्मानित किया जाएगा।

दिया गया पार्टिसिपेशन सिर्टफिकेट

इस मौके पर दीपांकर सेनगुप्ता ने सभी टीमों को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट प्रदान किया। उन्होंने स्टूडेंट्स द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। इस दौरान एनके शरण, दीपाली मिश्रा, पी रमेश सहित अन्य प्रेजेंट थे।

----------

इंदिरा आवास के लिए घूस मांगने का आरोप

JAMSHEDPUR: पोटका ब्लॉक के आसनबनी पंचायत स्थित विरधा गांव निवासी जगन्नाथ दास ने पंचायत के मुखिया और पंचायत सचिव पर इंदिरा आवास दिलाने के नाम पर ख्0 हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया है। डीसी से की गई कंप्लेन में उन्होंने कहा है कि पोटका बीडीओ को इंदिरा आवास के लिए आवेदन दिया था। मुखिया धीरेन्द्र नाथ टुडू और पंचायत सचिव सुशांत कुमार महतो उनसे ख्0 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं। जगन्नाथ दास ने कहा है कि उसके गांव में ऐसे लोगों को भी इंदिरा आवास दिया गया है, जिनके पास मारुति कार व दूसरे वाहन हैं। उन्होंने इसलिए नहीं मिल रहा क्योंकि वे गरीब हैं और ख्0 हजार रुपए घूस नहीं दे सकते हैं।