-बारिश के बावजूद नगर व देहात क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया ईद उल फितर का त्योहार

-ईदगाह पर अदा की गई नमाज, बड़ी संख्या में नमाजियों ने अदा की नमाज

ROORKEE (JNN) : नगर व देहात क्षेत्र में ईद उल फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न ईदगाहों पर पहुंचकर नमाजियों ने कौम, मुल्क की सलामती की दुआ मांगी, साथ ही पूरी दुनिया में अमन कायम होने की दुआ मांगी। ईद की नमाज रुड़की के ईदगाह पर आयोजित की गई, यहां पर बड़ी संख्या में नमाजी जुटे। मुफ्ती सलीम ने देश, प्रदेश की खुशहाली, तरक्की के अलावा अमनो-अमान की दुआ कराई। रामपुर गांव की ईदगाह में मौलाना मुर्सरफ अली ने ईद की नमाज अदा कराई। इसके अलावा मंगलौर, लंढौरा, भगवानपुर, झबरेड़ा, लाठरदेवा, पुहाना, खेलपुर, सिकरौढ़ा, इमलीखेड़ा, पिरान कलिया आदि स्थानों पर भी ईद की नमाज अदा की गई।

-----

बारिश के कारण हुई परेशानी

ईदगाह पर रोजेदारों ने बारिश के बीच नमाज अदा की। जैसे ही नमाज संपन्न हुई तो इसके बाद जोरदार बारिश हुई। मंगलौर में भी बारिश के कारण ईदगाह के अलावा नगर की मस्जिद में ईद की नमाज अदा की।

----------

ईदगाह पर लगे मेले

ईद के मौके पर ईदगाह रोड पर मेला लगा, नमाज अदा होने के बाद में बच्चों ने यहां पर जमकर खरीददारी की। बाद में दुकानदारों ने मच्छी मोहल्ला चौक पर दुकानें लगाई। इसके अलावा पुहाना, भगवानपुर, खेलपुर व झबरेड़ा, मंगलौर आदि स्थानों पर भी मेले का आयोजन किया गया।

-----------

फोटो संख्या-ख्9आरयूकेपी-ख्, फ्, ब् व भ्