ईदगाह, जामा मस्जिद व शिया जामा मस्जिद चक जीरो रोड सहित अन्य मस्जिदों में अदा की गई ईद की नमाज

ALLAHABAD: खुशियों के सबसे बड़े त्योहार ईद पर सोमवार को मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की गई। पुराने शहर की जामा मस्जिद, शिया जामा मस्जिद चक जीरो रोड, काजी जी की मस्जिद, हरी मस्जिद, इमामबाड़ा अरब अली खां व अन्य मस्जिदों सहित रामबाग स्थित ईदगाह मैदान में अल्लाह की बारगाह में सिर झुकाकर मुल्क में अमन और शांति की दुआ मांगी गई। बड़े-बुजुर्गो से लेकर युवा और छोटे-छोटे बच्चों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

दहशतगर्दी की कोई सरजमीं नहीं

नमाज के बाद मौलानाओं ने खुतबे में दहशतगर्दी पर प्रहार किया। शिया जामा मस्जिद चक जीरो रोड में इमामे जुमा सैयद हसन रजा जैदी ने कहा कि दहशतगर्दो का कोई ईमान नहीं होता है। उनका उद्देश्य सिर्फ इंसानियत को नुकसान पहुंचाना होता है। चौक स्थित जामा मस्जिद में शहर काजी मुफ्ती शफीक अहमद शरीफी ने कहा कि ईद दिलों को मिलाने वाला त्योहार है। काजी जी की मस्जिद में मौलाना सैयद रजी हैदर, दरगाह मौला अली में मौलाना अम्मार हैदर जैदी, दरगाह इमाम हुसैन में मौलाना सज्जाद हुसैन, छोटी मस्जिद इमामबाड़ा चक जीरो रोड में मौलाना सफदर अब्बास ने ईद की नमाज के बाद फजीलत बयां की।

ईदगाह में बांटे फूल

ईदगाह में जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे। सुबह 9.30 बजे नमाज के बाद अकीदतमंदों को गुलाब का फूल भेंट किया गया। समाजसेवी मोहम्मद अबरार ने जिलाधिकारी संजय कुमार व मेयर अभिलाषा गुप्ता सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों को फूल देकर ईद की मुबारकबाद दी।