-जमुई-किशनगंज की दुर्घटनाओं में दो दर्जन से अधिक जख्मी

यढ्ढस्॥न्हृद्दन्हृछ्व/छ्वन्रूढ्ढ/क्कन्ञ्जहृन्: एक बार फिर ब्लैक फ्राइडे ने सूबे में अलग-अलग सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की जान ले ली। पहली घटना में मुंडन कराने जा रहे एक वर्षीय बालक की भी मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना में कार की टायर फटने से शादी समारोह में शामिल होने जा रहे एक ही परिवार के चार लोगों की जान चली गई।

जमुई और किशनगंज में देर रात गुरुवार और शुक्रवार को हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। साथ ही यहीं एक बाइक सवार को भी ट्रैक्टर चालक ने कुचल दिया। चकाई-देवघर मुख्यमार्ग पर चंद्रमंडीह थाना के अंतर्गत देवसंघ मोड़ के पास दो ट्रकों की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई और दर्जनों जख्म हो गए।

मासूम की भी गई जान

सभी शेखपुरा जिला के अंबेडकर नगर मोहल्ले से मुंडन संस्कार कराने अपने टाटा 407 से देवघर जा रहे थे। टाटा 407 की सामने से आ रहे ट्रक से सीधी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए। जिस बच्चे का मुंडन कराया जाना था, उसकी भी मौत घटना में हो गई। मृतकों में पीयूष कुमार (1), रामबालक राम (50) और सखिया देवी (60) शामिल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें एक बच्ची समेत चार लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस ने दोनों वाहनों को ज?त कर लिया है।

बाइक सवार को कुचला

दूसरी ओर, किशनगंज के ¨सघिया चौक के समीप एक ट्रैक्टर ने बाइक सवार श्याम लाल शर्मा को कुचल दिया, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। श्याम को कुचलकर भाग रहे ट्रैक्टर ने एक अन्य व्यक्ति दिलकश को भी ठोकर मार दी, जिससे वे बुरी तरह से जख्मी हो गए। एमजीएम मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा है।

टायर फटते ही पेड़ से टकराई कार

शुक्रवार सुबह को गाड़ी का टायर फटने के कारण चालक ने कार से अपना नियंत्रण खो दिया और कार सड़क किनारे कदंब के पेड़ से टकराकर गड्ढ़े में पलट गई। इस घटना में कार के परखच्चे उड़ गए और शव इधर-उधर फैल गए। मृतकों में बानो, उनके पुत्र मुरसलीन (22), वसीम (12) और बेटी फरजाना (10) शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही कानकी और चाकुलिया पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर अस्पताल भेज दिया गया। इस घटना में गंभीर रूप से घायल नाजिया को इलाज के लिए सिलीगुड़ी स्थित नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। मौके पर मिले दस्तावेजों के आधार पर परिजन को घटना की जानकारी दी गई। मामले की जांच करने पहुंचे ट्रैफिक इंस्पेक्टर देवराज घोष ने आशंका व्यक्त की कि तेज रफ्तार गाड़ी के अगले टायर के अचानक फट जाने के कारण कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है।

शादी में जा रहे थे सभी

दूसरी घटना किशनगंज से सटे पश्चिम बंगाल के कानकी में एनएच 31 पर हुई। सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल 17 वर्षीय नाजिया को बेहतर इलाज के लिए नॉर्थ बिहार मेडिकल कॉलेज, सिलीगुड़ी में भर्ती कराया गया है। यहां हरियाणा के नोहे जिले के मल्लाका (फिरोजपुर झिड़का) निवासी बानो (45) सपरिवार शादी समारोह में भाग लेने असम के धुबड़ी स्थित मायके जा रही थीं। गुरुवार सुबह हरियाणा से अपनी कार से असम के लिए ये लोग रवाना हुए थे। कार बानो का बेटा मुरसलीन चला रहा था।