ऐसे पेड ऐप को करें फ्री मे इंस्‍टाल

By: Prabha Punj Mishra | Publish Date: Tue 06-Sep-2016 06:15:17   |  Modified Date: Tue 06-Sep-2016 06:34:23
A- A+
ऐसे पेड ऐप को करें फ्री मे इंस्‍टाल
स्‍मार्टफोन के लिए एंड्रायड अब तक का सबसे सफल ऑपरेटिंग सिस्‍टम है। जिससे स्‍मार्टफोन के साथ टेबलेट भी ऑपरेट किया जा सकता है। एंड्रायड का प्‍ले स्‍टोर सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल किया जाने वाला एप मार्केट है। प्‍ले स्‍टोर में आपको पेड और फ्री दो तरह के एप मिलते हैं। फ्री एप को आप बिना पेमेंट के ही इंस्‍टॉल कर सकते हैं जबकि पेड एप के लिए आपको पैसे चुकाने पड़ेंगे। अब कई ऐसी कम्‍पनियां आ गई हैं जो स्‍मार्टफोन्‍स पर पेड एप को फ्री मे इंस्‍टाल करने का मौका दे रही हैं। सामान्‍य एंड्रायड फोन यूजर को थर्ड पार्टी एप इंस्‍टॉल करने की अनुमति नहीं देता है। हम आप को कुछ ऐसे प्‍लेटफॉर्म के बारे मे बताएंगे जहां से आप थर्ड पार्टी एप को इंस्‍टॉल कर सकते हैं।

पेड एप को ऐसे करें फ्री मे इंस्‍टाल
1- सबसे पहले आप अपने स्‍मार्टफोन में बेव ब्राउजर को ओपन करें। ब्राउजर मे m.aptoide.com टाइप करें। इस यूआरएल कोड को टाइप करने के बाद आपको एक बेवपेज दिखेगा।

2- जब आपके फोन पर पेज ओपन हो जाएं तब एपीके फाइल के माध्‍यम से एपटायड को क्लिक करके इंस्‍टॉल कर लें।

3- डाउनलोड एप को इंस्‍टॉल करने के लिए पैकेज मैनेजर को लांच करें। अगर किसी मामले में आपके पास कोई अन्‍य एपीके फाइल है तो एक मेन्‍यू पॉप अप आपसे फाइल का चयन करने के लिए कह सकता है।

4- इंस्‍टॉल करने के बाद एपटायड एप स्‍टोर को ओपन करें।

5- स्‍क्रीन पर सीधी ओर पर सबसे ऊपर बने एप को सर्च करें। अगर किसी मामले में एप पॉप आउट नहीं होती है तो सर्च पर जाकर मोर ऑप्‍शन को सेलेक्‍ट करें।

6- अगर आपको मनचाही एप मिल जाती है तो एक डायलॉग बॉक्‍स ओपन होगा। जिसमे आपसे एप इंस्‍टॉलेशन को कन्‍फर्म करने के लिए पूछेगा। आपको सिर्फ इस पर क्लिक करना होगा।

7- यह आपको फिर से किसी विशेष एप रिपोजिटरी को जोड़ने का संकेत देगा। आप आगे बढ़ जाएं अगर आपको उसे इंस्‍टॉल करना हो।

8- पैकेज मैनेजर आपके स्‍मार्टफोन में एप को इंस्‍टॉल करेगा। आप ओके पर क्लिक करके प्रकिया को आगे बढ़ाएं। इसके बाद आप फ्री मे पेड एप का मजा ले सकते हैं।

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट