-वाहन तो किसी को साथी ने किया परेशान

-पोलिंग सेंटर में ताला बंद होने व लाइट के लिए किया फोन

VARANASI

सकुशल वोटिंग के लिए डिस्ट्रिक्ट के पांच स्थलों से मंगलवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। इसमें अजगरा एवं शिवपुर विधानसभा एरिया की पुलिस लाइन से, उत्तरी विधानसभा एरिया की सांस्कृतिक संकुल, चौकाघाट से, रोहनियां विधानसभा एरिया की कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज, दक्षिणी व कैंटोमेंट विधानसभा की क्रिश्चियन नर्सरी प्राइमरी स्कूल मिंट हाउस नदेसर तथा पिंडरा व सेवापुरी विधानसभा एरिया की यूपी कॉलेज से रवाना हुई।

छोटे वाहन पर भड़के कर्मचारी

यूपी कॉलेज में एक छोटे वाहन से कर्मचारियों के भेजने पर पार्टियों ने नाराजगी जाहिर की। कर्मचारियों का कहना था कि गाड़ी में मुश्किल से 14 लोग बैठ सकते हैं जबकि पुलिस समेत समस्त कर्मचारियों की संख्या 16 से अधिक रही। इसी दौरान डीएम व एसएसपी नितिन तिवारी यूपी कॉलेज पहुंचे व ऑफिसर्स ने कर्मचारियों को समझाया कि वाहन चेंज करना अब मुश्किल है। एक घंटे का सफर है, इसी वाहन से आप लोगों को सेंटर तक जाना ही होगा। दूसरी तरफ कुछ पोलिंग पार्टियों को देर तक अपने अन्य साथी के इंतजार में बैठना पड़ा। कुछ स्थलों पर तो कर्मचारियों को चेंज भी करना पड़ा।

EVM ने पहले ही दिया धोखा

पोलिंग पार्टियां रवानगी से पहले स्टेशनरी का जहां मौके पर मिलान कीं वहीं ईवीएम की भी जांच किया। जांच के दौरान दर्जनों ईवीएम में गड़बड़ी मिली। हालांकि पार्टियों को तत्काल नए ईवीएम एलॉट किए गए।

ताला बंद तो कहीं अंधेरा

एक तरफ जहां पोलिंग पार्टियों की रवानगी सुबह आठ बजे से ही स्टार्ट हो गया वहीं कई पार्टियां दोपहर में ही पोलिंग सेंटर पर पहुंच गई। पहुंचने के बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट को फोन से पोलिंग सेंटर पर तालाबंदी की जानकारी दी। आनन-फानन में सभी एबीएसए को निर्देशित किया गया कि तत्काल स्कूल्स का ताला खुलवाएं दर्जनों पोलिंग पार्टियों की कम्प्लेन रही कि बूथ पर अंधेरा छाया हुआ है। यहां लाइट का कोई प्रबंध नहीं है। वहीं कुछ बूथों पर भोजन की समस्या का कम्प्लेन मिला।