- जनता का दिल जीतने को किसी ने भेजे मैसेज तो कोई खुद ही घर-घर गया

LUCKNOW

चुनाव प्रचार आज खत्म हो जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों ने गुरुवार को प्रचार में पूरी ताकत लगा दी। दिन भर वार्डो की गलियों में भोंपू लगे ई रिक्शा दौड़ते नजर आए। इसके साथ ही कई उम्मीदवारों की ओर से फोन पर मैसेज भेजकर अपने समर्थन में वोटिंग करने की अपील भी की गई, जबकि कई उम्मीदवारों ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने को ही महत्व दिया।

याद रखियेगा

हर उम्मीदवार की ओर से भोंपू लगे ई रिक्शा मैदान में उतारे गए हैं। खास बात यह है कि भले ही सभी भोंपू से निकलने वाले उम्मीदवारों के नामों की आवाज अलग-अलग हो लेकिन इनसे एक शब्द कॉमन निकल रहा है और वो है याद रखियेगामतलब यह है कि उम्मीदवार जनता से बार-बार वोट देने की अपील कर रहे हैं।

मोबाइल पर मैसेज

कई उम्मीदवार लोगों के मोबाइल पर भी मैसेज भेजकर अपने पक्ष में वोटिंग करने की अपील कर रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि कई ऐसे लोगों के मोबाइल पर भी मैसेज आ रहे हैं, जो उस वार्ड में रहते ही नहीं हैं।

आज और जोश

शुक्रवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। जिससे साफ है कि अंतिम दिन सुबह से ही जमकर प्रचार शुरू हो जाएगा, जो शाम तक चलेगा। कई उम्मीदवारों ने आज प्रचार के लिए स्पेशल रणनीति भी बनाई है। तो कुछ ने तय किया है कि वे अंतिम दिन अधिक से अधिक लोगों के घर जाकर वोट देने की अपील करेंगे।

साइलेंट जोन में जनता

खास बात यह है कि चुनाव प्रचार खत्म होने को है लेकिन अभी तक जनता साइलेंट जोन में है। जिससे उम्मीदवारों को यह पता ही नहीं चल रहा है कि लोगों को रुझान किस ओर है। जनता की ओर से खुलकर किसी भी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया जा रहा है। हालांकि हर उम्मीदवार की ओर से यही कयास लगाया जा रहा है कि माहौल उसके पक्ष में है और जीत उसी की होगी। हालांकि चुनाव परिणाम आने के बाद ही सारी तस्वीर साफ हो सकेगी।

दूर किए जा रहे मतभेद

चूंकि अब चुनाव प्रचार खत्म होने वाला है, इसे ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों की ओर से हर शख्स से घनिष्ठता बढ़ाई जा रही है। जिन लोगों से उनकी कभी नहीं पटी, उनकी तरफ भी दोस्ती का हाथ बढ़ाया जा रहा है। कई उम्मीदवारों की ओर से तो मतभेद दूर करने के लिए संबंधित लोगों के मोबाइल पर मैसेज तक भेजे जा रहे हैं। कुल मिलाकर प्रयास यही है कि उनका वोट बैंक मजबूत हो सके।