सभी बूथों पर लगाए गए स्पेशल कैंप में पसरा रहा सन्नाटा

वोटर आईडी को यूआईडी से लिंक कराने के प्रोग्राम को नहीं मिल रहा रिस्पांस

RANCHI : इलेक्शन कमीशन के नेशनल इलेक्टरल रॉल्स प्यूरीफिकेशन एंड ऑथेंटिकेशन प्रोग्राम को लोगों का बेहतर रिस्पांस नहीं मिल रहा है। इस प्रोग्राम के तहत वोटर आईडी को यूआईडी से लिंक कराने के लिए बूथों पर लगाए गए कैंप में इक्का-दुक्का लोग आए। इतना ही नहीं, जो भी बूथ पर पहुंचें, वे मतदाता सूची में नाम जुड़वाने अथवा गलती को सुधार कराने के लिए आए थे न कि वोटर आईडी को आधार से जोड़ने के लिए।

सन्नाटा था बूथों पर

सभी बूथों पर सुबह छह से तीन बजे तक स्पेशल कैंप लगाया गया। इस दौरान तमाम कैंप मे बीएलओ मौजूद रहे, पर बूथ पर आना मतदाताओं ने मुनासिब नहीं समझा। बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा। 9 घंटे तक के कैंप में कुछ बूथों पर कुछ एक मतदाता ही नजर आए। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी गीता चौबे ने भी कई बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बूथों पर बीएलओ तो मौजूद थे, पर लोग नहीं आ रहे थे।

सरकारी स्कूलों में चला स्वच्छता अभियान

रविवार को भी खुले रहे सभी स्कूल, शौचालय की हुई सफाई

मानव संसाधन विकास विभाग के निर्देश पर रविवार को सभी सरकारी प्राथमिक विद्यालय खुले रहे। स्वच्छता अभियान के तहत स्कूलों की साफ-सफाई की गई। इस अभियान में टीचर्स और स्टूडेंट्स शामिल हुए। इस दौरान विशेष तौर पर स्कूलों में शौचालय की साफ-सफाई की गई। रविवार को अवकाश के दिन स्कूल खोले जाने का निर्देश डीएसई ऑफिस से जारी किया गया था।