-कोतवाली सब डिवीजन एरिया के थानों के अपराधियों की लिस्ट हुई तैयार

-बॉर्डर एरिया के थानों में लगानी होगी हर सप्ताह हाजिरी

-आधा दर्जन से ज्यादा अपराधी एक ही इलाके के रहने वाले

PATNA: इलेक्शन के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसे लेकर पुलिस की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है। इसी के तहत शहर से उन अपराधियों को तड़ीपार करने की तैयारी हो गई है, जो इलेक्शन में व्यवधान पैदा कर सकते हैं। कोतवाली अनुमंडल की ही बात करें तो ऐसे दो दर्जन क्रिमिनल्स की लिस्ट तैयार कर डीएम के पास भेज दिया है। इन पर अपराध नियंत्रण अधिनियम की धारा 12ख्(3फ्) के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव है। इन लोगों को अपने एरिया से बाहर के थाने में हर सप्ताह हाजिरी देनी होगी। ऐसा नहीं करने पर गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

एक ही एरिया के आधा दर्जन अपराधी

कोतवाली एरिया से जो लिस्ट भेजी गई है उसमें एक ही इलाके के आधा दर्जन से अधिक अपराधी शामिल हैं। ये सभी कमला नेहरू नगर में रहते हैं। इसमें सूरज साहनी, सनोज कुमार, धर्मबीर पासवान, विक्की कुमार, सन्नी कुमार और शंकर पासवान शामिल है। इन सभी पर हत्या लूट, डकैती और चोरी के कई मामले दर्ज है। इसके अलावा इन लोगों ने बाहर के थानों में भी कई कांड किया है।

दुजरा और मंदिरी के अपराधी भी लिस्ट में

इस लिस्ट में पुलिस की ओर से मंदिरी, दुजरा और बुद्धा कॉलोनी के कुख्यातों को भी रखा गया है। इन इलाकों में इलेक्शन के दौरान कई बार मारपीट की वारदातें सामने आई हैं। हर बार तनातनी रहती है। इस इलाके के दिग्विजय उफ विजय यादव, विश्वकर्मा चौधरी, अखिलेश यादव शामिल है। इसके अलावा पुलिस ने मैनपुरा और पाटलिपुत्रा के रोहित कुमार ठाकुर, गुड्डू कुमार शंकर कुमार मंडल उर्फ मंटू, मुनचुन यादव, पीयूष उर्फ बर्फी को भी तड़ीपार करने का फैसला किया है।

सख्त कार्रवाई की जाएगी

इन सारे अपराधियों को हर सप्ताह बार्डर एरिया के थानों में हाजिरी दर्ज करानी होगी। इन लोगों क ो सिगोड़ी, घोसवरी, धनरूआ, भगवानगंज, अथमलगोला, खुशरूपुर, शाहजहांपुर, दनियांवा, अकिलपुर, पालीगंज और मरांची थानों में आना होगा। किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई तो पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। ये सभी अपराधी फिलहाल बेल पर हैं। लेकिन इन पर पुलिस लगातार नजर रखती रही है।

दो दर्जन अपराधियों को चिह्नित कर तड़ीपार करने का प्रस्ताव भेजा गया है। इन लोगों क ो पटना के बॉर्डर एरिया के थानों में हर सप्ताह हाजिरी लगानी होगी। इलेक्शन को लेकर इन लोगों पर लगाम लगाना जरूरी था। ऐसे में सीसीए 12ख्(3फ्) के तहत लिस्ट डीएम पटना को भेजी गई है।

-डॉ मो। शिब्ली नोमानी, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर