JAMSHEDPUR: बिष्टुपुर राम मंदिर में चुनाव हो रहा है। इसके लिए प्रशासन का भी निर्देश प्राप्त था। प्रशासन के निर्देश पर तदर्थ समिति का गठन किया जा चुका है। इसी समिति के सदस्य सीएच राम मूर्ति, डी रवि राव ने गुरुवार को राम मंदिर के कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव की तिथि घोषित की। यह चुनाव 27 मई को निर्धारित किया गया है।

तदर्थ कमेटी ने इसकी जानकारी विधिवत रूप से अध्यक्ष सीएच शंकर राव, महासचिव के पांडूरंगा राव को उपलब्ध करा दी है। तदर्थ समिति ने सभी आजीवन सदस्यों की सूची अध्यक्ष एवं महासचिव से मांगी है, ताकि चुनाव को निष्पक्ष रूप से करया जा सके। तदर्थ समिति के सदस्य सीएच राममूर्ति ने कहा कि समाज के लोगों की आस्था इस मंदिर से जुड़ी हुई है। इसकी सेवा ही हमारा कर्तव्य है और वातावरण स्वच्छ रहे इसकी भी जिम्मेदारी हमारी ही है। इसलिए सभी आजीवन सदस्य इस चुनाव में भाग लेकर एक अच्छी कार्यकारिणी समिति का चुनाव कराने में कमेटी की मदद करें। नामांकन की प्रक्रिया कब से प्रारंभ होगी, कितने सदस्य इसमें भाग लेंगे। इसकी विधिवत जानकारी बाद में देने का निर्णय लिया गया है।

वर्ष 2016 में ही खत्म हुआ है कार्यकाल

बिष्टुपुर राम मंदिर के वर्तमान कमेटी का कार्यकाल वर्ष 2016 के मार्च में समाप्त हो गया था। उसके बाद से इसके संचालन की जिम्मेदारी अध्यक्ष सीएच शंकर राव ने अपने हाथ में ले ली थी। इस मामले को लेकर राम मंदिर में कई बार विवाद हुआ। मामला एसडीओ कार्यालय तक पहुंचा और उसके बाद एसडीओ ने तदर्थ समिति का गठन का निर्देश दिया था। तदर्थ समिति के गठन की जानकारी एसडीओ और राम मंदिर कमेटी के पर्यवेक्षक को देकर चुनाव की तिथि की घोषणा की गई।