-पहडि़या मंडी में रोहनिया विधानसभा उपचुनाव के काउंटिंग की तैयारी पूरी

-कमिश्नर ने किया इंस्पेक्शन, मिली खामियों को दूर करने का दिया निर्देश

VARANASI : रोहनिया विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में पड़े वोटों की गिनती क्म् सितम्बर को पहडि़या मंडी में होगी। सुबह आठ बजे से काउंटिंग शुरू होगी। दोपहर तक परिणाम आ जाने की संभावना है। मतगणना को लेकर मुकम्मल तैयारी की गयी है। इस दौरान सिक्योरिटी का जबरदस्त अरेंजमेंट रहेगा। पुलिस और पैरामिलिट्री के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने सोमवार को पहडि़या मंडी पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। मतगणना कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए।

ख्भ् चक्र में होगी काउंटिंग

वोटों की गिनती क्ब् टेबल पर की जाएगी। हर टेबल पर चार-चार कर्मचारी तैनात किए गए हैं। रोहनिया विधानसभा के टोटल फ्ब्0 बूथों पर पड़े वोटों की गिनती ख्भ् चक्रों में पूरी की जाएगी। मतगणना टेबल के सभी ओर बैरीकेडिंग की गयी है। कैंडीडेट्स के एजेंट को इसके बाहर बैठने का इंतजाम किया गया है। मतगणना स्थल के प्रवेश और निकास द्वार पर मजिस्ट्रेट लेवल के ऑफिसर्स की तैनाती की गयी है। काउंटिंग के मद्देनजर गेट नम्बर दो को बंद कर दिया गया है। गेट नम्बर एक से मतगणनाकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी, सुरक्षाकर्मी और पत्रकार प्रवेश करेंगे। तैयारियों की जानकारी लेने कमिश्नर सुबह क्क्.फ्0 बजे पहडि़या मंडी पहुंचे। मौके पर मिली खामियों को दूर करने का निर्देश दिया।

रहेगा रूट डायवर्जन

मतगणना के मद्देनजर क्म् सितम्बर को रूट डायवर्जन किया गया है। एसपी टै्रफिक त्रिभुवन सिंह के अनुसार किसी भी तरह के वाहन को पहडि़या मंडी की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। बनारस-गाजीपुर रूट पर आशापुर की ओर जाने वाले व्हीकल्स पुलिस लाइन से आगे नहीं जा सकेंगे। ये वाहन चौकाघाट, कज्जाकपुरा, आशापुर होते हुए गाजीपुर की ओर जा सकेंगे। गाजीपुर से शहर की ओर आने वाले वाहनों को आशापुर से कज्जापुरा की ओर मोड़ दिया जाएगा। मतगणना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान मुस्तैद रहेंगे। सीसीटीवी कैमरे के जरिए मतगणना की निगरानी की जाएगी।