बकाया जमा किए बिना दोबारा कनेक्शन चालू करने पर कसा पेंच

विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन ने जारी किया निर्देश

ALLAHABAD: पावर कारपोरेशन ने बकाएदारों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को तेज करते हुए हिदायत भी देना शुरू किया है। अधिकारियों द्वारा बिना बकाया जमा किए दोबारा कनेक्शन जोड़ने की आशंका को देखते हुए बकाएदारों को हिदायत के साथ ही चेतावनी दी जा रही है। विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन के अधिशाषी अभियंता बीके सक्सेना ने टैगोर टाउन व तेलियरगंज सब स्टेशन के एसडीओ को गुरुवार सुबह निर्देश दिया। इसके बाद दिनभर चेकिंग के दौरान दोनों सब स्टेशनों के एसडीओ ने लाइन काटने के बाद बकाएदारों को स्पष्ट कहा कि बकाया नहीं जमा करने पर कनेक्शन काटा है और कल इसकी मौके पर आकर जांच की जाएगी।

58 लाख रुपये की वसूली की

पावर कारपोरेशन ने गुरुवार को भी अलग-अलग डिवीजन के अन्तर्गत बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया। टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय तिवारी की अगुवाई में टैगोर टाउन, जार्जटाउन व कटरा इलाके में अभियान के दौरान दस हजार से उपर के बकाएदारों से 25 लाख रुपया वसूला गया, 36 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया व कर्नलगंज कोतवाली में दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। विद्युत नगरीय वितरण खंड म्योहाल के अन्तर्गत आने वाले बेली रोड व सिविल लाइंस सब स्टेशन के इलाकों में 17 लाख रुपए वसूला गया और 12 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी में एफआईआर दर्ज कराई गई। इसी तरह तेलियरगंज एसडीओ आरपी सिंह की अगुवाई में अभियान चलाकर 22 लोगों का कनेक्शन काटा गया और 16 लाख रुपए की वसूली की गई।

बिना बकाया जमा किए और कनेक्शन काटे जाने के बावजूद भी कनेक्शन जोड़ने वालों को चेतावनी देने का निर्देश दिया गया है। एसडीओ को निर्देश दिया गया है कि कनेक्शन काटने के एक-दो दिन के भीतर मौके पर जाकर जांच की जाए।

बीके सक्सेना, अधिशाषी अभियंता, विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन