- कनेक्शन फीडिंग के मामले सबसे अधिक

<- कनेक्शन फीडिंग के मामले सबसे अधिक

BAREILLY:

BAREILLY:

उपभोक्ता हेल्प डेस्क महज पांच दिनों में बिजली विभाग का सफल प्रयोग साबित हो रहा है। जिन समस्याओं के निस्तारण के लिए कंज्यूमर्स अभी बाबू और अधिकारियों की गणेश परिक्रमा लगाते थे, वही काम हाथों हाथ हो जा रहा है। बड़ी समस्याएं भी अगले दिन तक दूर हो जा रही हैं। पांच दिन पहले खोल गए हेल्प डेस्क पर रोजाना क्0-क्भ् शिकायतें आ रही हैं।

क्फ् मार्च को खुला था हेल्प डेस्क

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी एपी सिंह ने हेल्प डेस्क का शुभारम्भ क्फ् मार्च को किया था। क्फ् मार्च से अब तक हेल्प डेस्क में करीब म्0 मामले आ चुके हैं। जिनमें से ब्8 मामलों के निस्तारण भी हो चुका हैं। सर्किट हाउस के पास बिजली विभाग के कैम्पस में खुले हेल्प डेस्क के कर्मचारी राजकुमार ने बताया कि सबसे अधिक मामले कनेक्शन फीडिंग के आ रहे हैं। फीडिंग नहीं होने से बिल नहीं बन पा रहे है। सॉफ्टवेयर में कमी की वजह से लोगों के कनेक्शन फीड नहीं हो सके थे, लेकिन जैसे ही कोई शिकायत लेकर आ रहा है उसे तुरंत सही कर दिया जा रहा है।

होती थी दिक्कत

अभी तक बिजली उपभोक्ताओं को शिकायत निस्तारण के लिए काफी प्रॉब्लम्स होती थी। बिजली बिल, मीटर खराबी, रीडिंग और कनेक्शन से जुड़े मामलों की शिकायत लेकर संबंधित सेक्शन में जाना पड़ता था। शिकायत दर्ज कराने के महीनों बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं होता था। कर्मचारी कोई न कोई बहाना कर उपभोक्ताओं को लौटा देते थे, लेकिन हेल्प डेस्क के साथ ऐसा नहीं हैं। शिफ्ट वाइज कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।