- शहर के कई इलाकों में होगा मेंटिनेंस का काम

- यूपीसीएल ने जारी किया है शटडाउन का शैड्यूल

- बिजली कटौती के कारण पानी की भी हो सकती है दिक्कत

DEHRADUN: आने वाले कुछ दिनों तक शहरवासियों को बिजली परेशान करेगी। लाइनों की मरम्मत के चलते शहर के कई इलाकों में अगले चार दिनों तक बिजली कटौती की जाएगी। यूपीसीएल का कहना है कि सेक्शनलाइजर, रिकंडक्टिंग, पैनल चार्जर व मेंटिनेंस के चलते कई जगह शट-डाउन लिया जाएगा। बुधवार को भी शहर के कई इलाकों में मेंटिनेंस के लिए शट-डाउन के चलते बिजली गुल रही और लोगों को तपती गर्मी में परेशान होना पड़ा।

ये है शटडाउन का शैड्यूल

यूपीसीएल ने अगले चार दिनों से राजधानी के कई इलाकों में शटडाउन का शिड्यूल जारी किया है। बताया गया कि आज परेड ग्राउंड बिजली घर में सुबह नौ से क्क् बजे तक शटडाउन से पल्टन बाजार, चुक्खूवाला, नेशविला रोड, डिस्पेंसरी रोड, सालावाला, न्यू कैंट रोड, डोभालवाला में कटौती रहेगी। जबकि ऐसे ही फ्फ् केवी ढाकपट्टी बिजलीघर से जुड़े क्क् केवी दून बिहार फीडर में सुबह साढ़े नौ से शाम चार बजे तक शटडाउन बताया गया है। शुक्रवार को पटेल रोड बिजली घर में सुबह नौ से क्क् बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। जिससे फालतू लाइन, सुभाष रोड, न्यू रोड, एमकेपी रोड, एमडीडीए गुरुद्वारा, मद्रासी कॉलोनी, रेसकोर्स, दून अस्पताल, हरिद्वार रोड, गांधी रोड, लक्खीबाग इलाकों में बिजली गुल रहेगी। ऐसे ही क्फ् व क्ब् मई को आराघर बिजलीघर से जुड़े उपभोक्ताओं को भी बिजली कटौती से दो-चार होना पड़ेगा। बताया गया है कि यहां भी सुबह नौ बजे से क्ख् बजे दोपहर तक शटडाउन रहेगा। बिजली कटौती से अजबपुर, विधानसभा, नेहरू कॉलोनी, लक्ष्मी रोड, डालनवाला, रायपुर रोड, आराघर, हरिद्वार रोड, ईसी रोड, आर्डिनेंस फैक्ट्री, परेड ग्राउंड फीडर इलाकों में परेशानी रहेगी। यूपीसीएल के मीडिया प्रभारी एके सिंह ने बताया कि जरूरी होने पर ही शटडाउन किए जा रहे हैं।

-------------

ख्0क्8 तक हर गांव तक बिजली

सूबे के हर गांव तक वर्ष ख्0क्8 तक बिजली पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। लिहाजा बिजली महकमे के अधिकारी विद्युत सुविधा से वंचित गांवों में बिजली पहुंचाने की ठोस रणनीति तैयार कर अभी से काम शुरू कर दें। बुधवार को यह निर्देश मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी दौरे के दौरान सर्किट हाउस में विकास कार्यो की समीक्षा में कही। उन्होंने निर्देश दिये कि विद्युत विभाग कुमायूं मंडल के बिजली सुविधा से महरूम नौ गांवों में बिजली पहुंचाने का काम करें। नलकूपों में विद्युत कनेक्शन प्राथमिकता पर दिये जाये। कोई भी नलकूप बिजली कनेक्शन के अभाव में निष्क्रिय न रहे।

-----------

बिजली कटौती तो पानी नहीं

जीएमएस रोड स्थित कैलाश कुंज साईं लोक में पिछले पांच दिनों से लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि दो दिन तक इलाके में बिजली की कटौती रही, वहीं पांच दिनों से पानी के लिए लोग परेशान हैं। स्थानीय महिला स्वाति मिश्रा का कहना है कि पानी न मिलने के कारण स्थानीय लोग खरीद कर पानी पी रहे हैं। कुछ पानी का टैंकर खरीद कर काम चला रहे हैं, लेकिन जिनके घरों में अंडर ग्राउंड पानी का टैंक नहीं, उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्वाति मिश्रा के अलावा इलाके की दिव्या, सुषमा, पारुल, पिंकी, रिमी, प्रीति व वंदना कहना है कि वे पानी न होने के कारण होटलों की शरण में जाने को मजबूर हैं।