JAMSHEDPUR: छोटा गोविंदपुर पावर सब स्टेशन के खडंगाझार फीडर के ब्रेकर में बुधवार की रात आग लगने से छोटा गोविंदपुर, बारीडीह, बागुनहातु, बिरसानगर, खडंगाझार, घोड़ाबांधा, मनीफीट आदि इलाकों में अंधकार छा गया। सूचना पर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सिद्धार्थ शर्मा, एसडीओ कर्मचारियों के साथ आपूर्ति बहाल करने में जुट गए। इसी बीच गोलमुरी ग्रिड से छोटागोविंदपुर तक जाने वाला फ्फ् केवी का तार टूट गया। बुधवार रात से लगे कर्मचारी गुरुवार की दोपहर एक बजे बिजली आपूर्ति बहाल कर सके। इस क्षेत्र की लाखों की आबादी उमस भरी गर्मी में घंटों परेशान रही।

मानगो में दो घंटे बिजली गुल

गुरुवार की दोपहर लगभग क्ख् बजे गम्हरिया ग्रिड में तकनीकि खराबी आने के कारण लगभग दो घंटे तक मानगो में आपूर्ति बाधित रही। बिजली नहीं रहने से प्रभावित इलाकों में शंकोसाई, जवाहरनगर, आजादनगर, न्यू पुरुलिया रोड, ओल्ड पुरुलिया रोड, दाईगुट्टू, कुंवरबस्ती, पोस्टआफिस रोड, गुरुद्वारा रोड आदि इलाके में आपूर्ति ठप रही।

बालीगुमा ग्रिड में आ गया मोनोपोल

बहुप्रतिक्षित बालीगुमा ग्रिड के लिए मोनोपोल आ गए हैं और उसे लगाने की प्रक्रिया चल रही है। इस संबंध में पावर ग्रिड के कार्यपालक अभियंता पीके जायसवाल ने बताया कि ख्भ् जून तक बालीगुमा पावर ग्रिड को हर हाल में चालू कर दिया जाएगा।