छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: चांडिल से गोलमुरी ग्रिड आने वाली बिजली लाइन पत्थर 2ानन के विस्फोट से डैमेज हो गई है। इस लाइन की मर6मत के लिए सोमवार को शहर में बिजली कटौती की जाएगी। सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक लाइन की मर6मत होगी और इस दौरान शहर के नन कंपनी एरिया में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। हर एक घंटे के अंतराल में बिजली कटौती होगी।

कई कंड1टर खराब

शहर में बिजली चांडिल से गोलमुरी ग्रिड को मिलती है। इस लाइन के किनारे चांडिल से जमशेदपुर के बीच पत्थर 2ानन होता है। इसके तहत कुछ दिन पहले पत्थर तोड़ने के लिए विस्फोट किया गया। ये विस्फोट लाइन के किनारे ही हुआ। इससे बिजली की लाइन को नुकसान पहुंचा है। लाइन में लगे कई कंड1टर 2ाराब हो गए हैं। वि5ाग लाइन की मर6मत सोमवार को होगी। इसलिए सोमवार को शहर में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। ़

मिलेगी 60 मेगावाट बिजली

गोलमुरी ग्रिड चांडिल में एक सर्किट के सहारे 60 मेगावाट बिजली मिलेगी। जबकि शहर को कम से कम 90 मेगावाट बिजली चाहिए। इस बिजली को जादूगोड़ा 5ाी 5ोजा जाएगा। इस तरह, कम बिजली मिलने से बागबेड़ा, सुंदरनगर, परसुडीह, छोटा गोविंदपुर, बिरसानगर, मानगो, जुगसलाई आदि इलाके में बिजली कटौती की जाएगी। इन इलाकों में सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक हर एक घंटे के अंतराल पर बिजली कटौती होगी। शाम छह बजे बिजली आपूर्ति सामान्य होने की उ6मीद है।

ये इलाके रहेंगे प्रभावित

बागबेड़ा, सुंदरनगर, परसुडीह, छोटा गोविंदपुर, बिरसानगर, मानगो, जुगसलाई आदि इलाके में बिजली कटौती की जाएगी।