JAMSHEDPUR: अपने रोजमर्रा के काम-काज सुबह 11 बजे से पहले निपटा लें, क्योंकि शहर के बड़े इलाके में मंगलवार को पावर कट होगा। चांडिल का एक फीडर मंगलवार को बंद रहेगा। इस वजह से शहर में दिन भर बिजली की आंख मिचौली चलेगी। शहर की बिजली आपूर्ति प्रभावित रहने से दिन भर बिजली कटौती की जाएगी। बिजली कटौती सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक होगी।

दो फीडर से मिलती है बिजली

जमशेदपुर में गोलमुरी ग्रिड को चांडिल के दो फीडर से बिजली मिलती है। इसके 123 केवीए के एक फीडर में तकनीकी खराबी आ गई है। इस वजह से झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड इस फीडर की मरम्मत करने जा रहा है। मरम्मत की वजह से मंगलवार को शहर को कम बिजली मिलेगी। अमूमन शहर को निर्बाध बिजली देने के लिए 90 मेगावाट बिजली की जरूरत होती है। लेकिन, एक फीडर की मरम्मत की वजह से शहर को 40 मेगावाट के करीब ही बिजली मिलेगी। इस वजह से शहर में झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के करनडीह, जुगसलाई, बिरसानगर, सरजामदा और गोविंदपुर फीडर प्रभावित रहेंगे। इन फीडरों को कम बिजली मिलने से इन इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

इन इलाकों में रहेगा असर

बारीडीह, बिरसानगर, गोविंदपुर, गदड़ा, करनडीह, परसुडीह, कीताडीह, गिदी झोपड़ी, बागबेड़ा, सुंदरनगर, जुगसलाई, नया बस्ती, ख्वाजा गरीब नवाज कॉलोनी, एमई रोड आदि इलाकों में जबर्दस्त कटौती की संभावना है।

तीन पावर स्टेशन अधर में

शहर में झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड पांच पावर सब स्टेशन का निर्माण कराने जा रहा है। इनमें से मतलाडीह, गजाडीह और सोनारी में बनने वाले पावर सब स्टेशन का निर्माण कार्य अटक गया है। इनमें से गजाडीह और मतलाडीह में राजस्व विभाग ने जमीन चिन्हित कर ली है लेकिन, यहां जनता इस जमीन पर पावर सब स्टेशन निर्माण का विरोध कर रही है। जबकि, सोनारी में पावर सब स्टेशन की जमीन नहीं मिली।