JAMSHEDPUR: एक तो भीषण गर्मी और ऊपर से बिजली गुल, ऐसे में कालीमंदिर, पटमदा, बोड़ाम, कपाली, जवाहरनगर, डिमना रोड, पारडीह, चेपापुल, जाकिरनगर, कटिंग के अलावा इसके आसपास के सभी इलाके में रहने वाले लोग काफी हलकान हुए। उन्होंने बताया कि बिजली घंटों गुल रहने से पानी का मोटर नहीं चलता, कुछ इलाके में मानगो जलापूर्ति योजना के तहत पाइप लाइन का कनेक्शन नहीं हुआ है, जिसके कारण आम जनता को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी हो कि रविवार को मानीकुई ग्रिड में तकनीकि खराबी को दुरूस्त करने के लिए सुबह क्क् बजे से संध्या भ् बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रखी गयी थी। चूंकि गर्मी के दिनों में आम जनता को पानी व बिजली की सबसे अधिक जरुरत महसूस होती है और आम जनता को पर्याप्त पानी मिले इसके लिए बिजली का रहना बहुत जरूरी है। यदि बिजली नहीं रहेंगे तो इंटकवेल नहीं चलेगा और न फिल्टर प्लांट। ऐसी स्थिति में न पाइप लाइन से जलापूर्ति सही ढंग से हो पाती है और न घर में लगे मोटर ही चल पाते हैं।

लोगों ने कहा

रविवार को बिजली नहीं रहने से घर में पंखा कूलर चलना बंद हो गया। बच्चों को काफी परेशानी हुई। पानी का मोटर नहीं चलने के कारण नहाने-कपड़ा धोना मुश्किल हो गया।

-मनोज कुमार

हमें पता ही नहीं था कि आज बिजली नहीं रहेगी। सोचा कि अब बिजली आएगी, लेकिन घंटों बिजली के इंतजार में रहे। बाद में पता चला कि ग्रिड से ही पावर बंद है। पावर नहीं रहने के कारण घर में पानी की किल्लत हो गई।

-अर्जुन मांझी

वह विद्युत विभाग व पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पत्र लिख कर कहा है कि गर्मी के मद्देनजर इंटक वेल व वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में विद्युत आपूर्ति चालू रखें ताकि आम जनता को पानी की किल्लत न हो। वैसे पानी कि कहीं भी किल्लत हो रही है तो अक्षेस को सूचना दें ताकि टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की जा सकें।

-- जगदीश प्रसाद यादव, विशेष पदाधिकारी, एमएनएसी