JAMSHEDPUR: मानगो इलाके में रहनेवाले लोग गुरुवार को नौ घंटे तक बिजली के लिए तरसते रहे। उनका डेली रूटीन प्रभावित हुआ। बिजली नहीं रहने से इस भीषण गर्मी में मानगो के कुंवरबस्ती, दाईगुट्टू, पोस्ट आफिस रोड, रामकृष्ण कॉलोनी, पायल सिनेमा रोड, मानगो चौक-बाजार आदि इलाके में रहनेवाले लोगों को परेशानी हुई। दरअसल, बुधवार को मरीन ड्राइव में गम्हरिया पावर ग्रिड से मानगो के लिए आने वाले फ्फ् केवी के पोल में ट्रेलर ने ठोकर मार दिया था। गम्हरिया ग्रिड से मानगो कुंवरबस्ती पावर सब स्टेशन तक लगे फ्फ् केवी के तार व टूटे पोल को बदलने के लिए गुरुवार सुबह क्0 बजे बिजली काटी गई। बिजली पोल व तार को बदलने के बाद शाम पौने सात बजे इलेस्ट्रिसिटी की सप्लाई हुई।

कर लें पानी की व्यवस्था

मानगो कुंवरबस्ती स्थित संप व पंप हाउस पर कुंवरबस्ती पावर सब स्टेशन से ही बिजली की सप्लाई होती है। गुरुवार दिन भर बिजली सप्लाई नहीं होने से संप व पंप हाउस बंद रहे। कुंवरबस्ती स्थित स्वर्णरेखा नदी के किनारे संप व पंप हाउस है, जहां नदी से पानी खींच कर मानगो जवाहरनगर रोड नंबर क्भ् में स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पहुंचाया जाता है। ट्रीटमेंट प्लांट में पानी साफ होकर विभिन्न वाटर टावर को भेजा जाता है, जिसके माध्यम से घरों तक पानी पहुंचता है। चूंकि गुरुवार को कुंवरबस्ती पावर सब स्टेशन दिन भर बंद रहा, जिसके कारण शुक्रवार को मानगो में जलापूर्ति बाधित हो सकती है। संप व पंप हाउस के संचालक ने बताया कि शुक्रवार को वाटर सप्लाई नहीं होगी।

लोग रहे परेशान

मानगो के कुंवरबस्ती, दाईगुट्टू, पोस्ट आफिस रोड, रामकृष्ण कॉलोनी, पायल सिनेमा रोड, मानगो चौक-बाजार आदि इलाके में रहने वाले लोग परेशान रहे।

बुधवार को मरीन ड्राइव में गम्हरिया पावर ग्रिड से मानगो के लिए आने वाले फ्फ् केवी के पोल में ट्रेलर ने ठोकर मार दिया था। इसके कारण एक पोल टूट गया था। यह संयोग था कि उस स्थान पर एक रेल बिजली पोल बच गया जिस पर तार लटका हुआ था। इससे बिजली विभाग के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि रात भर पावर को चालू रखा जाए।

-सिद्धार्थ शर्मा, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, जमशेदपुर इलेक्ट्रिसिटी डिवीजन