RANCHI: गुरुवार को राजधानी के कई इलाके में बिजली नहीं रही। इससे लोग परेशान रहे। शहर के अलग-अलग एरिया में कहीं पांच घंटे तो कहीं सात घंटे तक बिजली नहीं आई। इससे लोगों को रोजमर्रा के काम-काज में भी परेशानी हुई।

मेकन सब स्टेशन से 5 घंटे ठप रही आपूर्ति

मेकन सब स्टेशन से 121 केवी परसटोली और कुसई फीडर में सुबह 11 से शाम चार बजे तक बिजली नहीं रही। बिजली नहीं रहने से जज आवास, सेंट्रल स्कूल, एजी मोड़, दर्जी मोहल्ला, साउथ ऑफिस पाड़ा में रहने वालों को दिक्कत हुई।

अरसंडे फीडर में गुल रही बिजली

11 केवी कांके और अरसंडे फीडर से भी सुबह 10 से शाम चार बजे तक बिजली की सप्लाई बाधित रही। पांच घंटे बिजली की सप्लाई बंद रहने से मिल्लत कॉलोनी, अरसंडे, बोड़ेया इलाके के लोग पूरे दिन परेशान रहे।

न्यू मोरहाबादी फीडर से नहीं हुई सप्लाई

11 केवी न्यू मोरहाबादी फीडर में भी बिजली की सप्लाई बाधित रही। इस एरिया में सुबह के 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली गुल रही। इसका प्रभाव वन वृंदावन गार्डेन, साइंस सिटी, रॉक गार्डेन एरिया में देखने को मिला।

----------

दो सदस्यों के भरोसे बाल संरक्षण आयोग

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI: झारखंड बाल संरक्षण आयोग बस नाम का रह गया है। मई के बाद से यहां चेयरमेन और सदस्य के कई पद खाली हैं। 2013 में इसके गठन के बाद बच्चों के संरक्षण और अधिकार के लिए कुछ काम नहीं हुआ है। बाल संरक्षण आयोग में एक चेयरमैन और छह सदस्यों का पद है, लेकिन कभी भी सभी सदस्यों के पद नहीं भरे गए। फिलहाल मनोज कुमार और सुनिता कुमारी दो सदस्य के भरोसे आयोग चल रहा है। हालांकि, विभाग की ओर से चेयरमैन ओर चार खाली पड़े सदस्यों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला गया है।