RANCHI : राज्य में बिजली संकट गहरा सकता है। रविवार से ही पीटीपीएस की तीनों यूनिट ठप है, जिस कारण बिजली उत्पादन पर असर पड़ रहा है। इसके अलावा सेंट्रल पुल से भी कम बिजली की आपूर्ति हो रही है। ऐसे में राज्य को जितनी बिजली की जरूरत है, उतनी नहीं मिल रही है। अगर हालात नहीं सुधरे तो राज्यवासियों को बिजली की किल्लत झेलनी पड़ सकती है। इधर, डीवीसी को झारखंड से कोयला और पानी की सप्लाई कभी भी रोकी जा सकती है। स्टेट एनर्जी मिनिस्टर राजेंद्र प्रसाद सिंह ने डीवीसी को अपने कमांड एरिया में पर्याप्त बिजली आपूर्ति करने का अल्टीमेटम दिया था, जिसकी अवधि सोमवार को पूरी हो गई। इसके अलावा उन्होंने सेंट्रल एनर्जी मिनिस्टर पीयूष गोयल से भी मिलकर यहां के बिजली संकट को दूर करने का आग्रह किया किया था।

ह है मामला

बोकारो इलाके में बिजली संकट को लेकर लोगों ने एनर्जी मिनिस्टर राजेंद्र प्रसाद सिंह से मुलाकात की थी। लोगों का कहना था कि अनियमित बिजली आपूर्ति के लिए डीवीसी जिम्मेवार है। ऐसे में डीवीसी को झारखंड से कोयला, पानी और छाई की सप्लाई रोक दी जाए। एनर्जी मिनिस्टर ने लोगों की बात सुनने के बाद ख्ख् सितंबर तक की मोहलत डीवीसी को दी थी, पर इसका कोई असर डीवीसी पर नहीं पड़ा। इस इलाके में क्ब् घंटे तक की लोड शेडिंग जारी है। ऐसे में अब लोग उग्र आंदोलन करने की धमकी भी दे रहे हैं।

जेडी हाई स्ट्रीट मॉल ने पूरे किए चार साल

मेन रोड स्थित जेडी हाई स्ट्रीट मॉल ने सोमवार को चार साल पूरे कर लिए। इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। मॉल मैनेजमेंट की ओर से लगाए गए लड डोनेशन कैंप में मॉल के स्टास समेत कई लोगों ने लड डोनेट किए। एनिवर्सिटी सेलिब्रेशन में रांची के बृजकिशोर नेत्रहीन बालिका विद्यालय और खूंटी के सहयोग विलेज फॉर चिल्ड्रेन के बच्चे खासतौर पर शामिल हुए। इन बच्चों को ग्लिट्ज मल्टीप्लेक्स में मैरी कॉम मूवी दिखाई गई। मूवी देखने के बाद इन बच्चों ने गेम जोन में कार रेसिंग, वीडियो गेम, हॉकी, हॉर्स राइडिंग, बाइक राइडिंग और रेसिंग जैसे गेस का लुत्फ उठाया।