- अंधेरे में मनाई गई जन्माष्टमी, गुस्साए लोगों ने हालसी रोड पर लगाया जाम

- तहसील दिवस के समय भी बिजली गुल, प्रमुख सचिव के आने से मची अफरातफरी

KANPUR: 24 x 7 पॉवर सप्लाई के दावे जरूर किए जा रहे हैं, लेकिन हकीकत है फेस्टिवल्स में केस्को बिजली नहीं दे पा रहा है। ट्यूजडे को सैकड़ों घरों में अंधेरे के बीच नन्दलाल का जन्म हुआ। स्वतन्त्रता दिवस व जन्माष्टमी पर घंटों बिजली गुल रहने गुस्साए सैकड़ों लोगों ने टयूजडे रात हालसी रोड पर जाम लगा दिया और धरने पर बैठ गए। पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

पतंग से ट्रिप हुआ ट्रांसमिशन

ट्यूजडे को स्वतन्त्रता दिवस के साथ जन्माष्टमी भी मनाई गई। दोपहर फ् बजे के करीब छप्पर मूलगंज व खास बाजार सबस्टेशन ठप हो गए। रात 8 बजे तक लाइट नहीं आई। इससे घरों में लगे इनवर्टर्स ने भी दम तोड़ दिया। जिससे जन्माष्टमी की तैयारियां भी प्रभावित हुई। घंटों बिजली गायब रहने से गुस्साए लोग केस्को के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हालसी रोड पर आ गए। उन्होंने जाम लगा दिया। उधर छप्पर मूलंगज सबस्टेशन से जुड़े मोहल्ले के लोग मूलगंज चौराहा पहुंच गए। भारी भीड़ देख कई थानों का पुलिस बल मौके पर बुला लिया गया। केस्को अफसर कुछ देर में लाइट आने का भरोसा देते रहे। लेकिन लाइट 9.क्भ् आई। बावजूद इसके खासबाजार सबस्टेशन से जुड़े बंगाली मोहाल, सिरकारी मोहाल, नारियल बाजार, इटावा बाजार आदि मोहल्ले फिर भी अंधेरे में डूबे रहे। इलाकाई लोगों को मुताबिक रात क् बजे के बाद लाइट आई। जिससे अंधेरे में ही जन्माष्टमी मनानी पड़ी। इससे पहले बिरहाना रोड की लाइट भी ट्यूजडे को दोपहर से शाम तक नहीं आई।

(बॉक्स)

टकराव की नौबत

लाइट न आने पर एक एमएलए मूलगंज स्थित छप्पर सबस्टेशन पर धरने पर बैठ गए। वहीं दूसरी पार्टी के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। उन्होंने एमएलए के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने बीच में पड़कर टकराव टाला।

प्रमुख सचिव के आने से अफरातफरी मची

वेडनेसडे की दोपहर एक बार फिर आरपीएच ट्रांसमिशन का पॉवर ट्रांसफॉर्मर ट्रिप हो गया। इससे फूलबाग, खासबाजार, छप्पर आरपीएच-ख्, कम्पनीबाग, छप्पर, गंगा बैराज, दालमंडी, घंटाघर, एक्सप्रेस रोड आदि सबस्टेशन ठप हो गए। इस बीच कानपुर के प्रभारी प्रमुख सचिव मुकुल सिंघल के तहसील दिवस में आने की सूचना से केस्को ऑफिसर्स में अफरातफरी मच गई।