- स्पेशल कैंप की लास्ट डेट हुई खत्म

- 16,000 से अधिक ने लिए नए कनेक्शन

- अब तक मैक्सिमम घरों में नहीं जुड़े हैं प्रॉपर बिजली कनेक्शन

BAREILLY: बिजली विभाग का स्पेशल कैंप फ्क् अगस्त को खत्म हो गया। पिछले दो महीने से चलाए गए कैंप में विभाग द्वारा हजारों नए कनेक्शन बांट दिए गए। मगर उन्हें प्रॉपर्ली बिजली इस्तेमाल करने की सुविधा अभी तक नहीं मिल सकी है। इसके चलते कंज्यूमर्स की प्रॉब्लम्स बढ़ती जा रही है। इस आधे अधूरे कैंपेन के बाद विभाग के ऑफिसर्स एक और नयी कैंपेन चलाने की सोच रहे है। वो है इल्लीगल बिजली इस्तेमाल कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई।

स्पेशल कैंप खत्म

लीगल तौर पर लोगों को जोड़ने के लिए विभाग ने अपने स्पेशल कैंपेन की शुरुआत ख् जुलाई को की थी। पॉवर कॉरपोरेशन के निर्देश के बाद कैंप की लास्ट डेट जुलाई से बढ़ाकर फ्क् अगस्त कर दी गई। इस बीच सिटी के अलग-अलग एरिया में लगे कैंप में फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड तीनों डिविजन में क्म्,000 से अधिक लोगों ने नए कनेक्शन लिए। जबकि भ् हजार से अधिक लोगों ने अपने बिजली कनेक्शन के लोड भी बढ़वाए हैं। एक्सईएन पीए मोगा ने बताया कि फिलहाल कैंप की डेट बढ़ाने का कोई डिसिजन नहीं लिया गया है।

मगर बिजली कहां

बिजली विभाग ने कैंप के दौरान नए कनेक्शन बांट कर अपने खाते में कंज्यूमर्स की संख्या तो बढ़ा ली हैं। मगर उनके घर में बिजली सप्लाई की कोई व्यवस्था विभाग ने नहीं की है। कारण मीटर के अभाव में मैक्सिमम घरों में कनेक्शन जोड़ा ही नहीं जा सका है। इस बात की कंप्लेन कंज्यूमर्स एसडीओ, एक्सईएन और एसई से कर चुके हैं मगर नतीजा अभी तक सिफर है। वहीं दूसरी ओर जिन घरों में पहले से कनेक्शन जुड़े भी हैं वो बिजली कटौती से परेशान हैं।

कार्रवाई करने की मुहिम

धड़ल्ले से नए कनेक्शन बांटने के बाद विभाग के ऑफिसर्स बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान चलाने की तैयारी में है। इस महाअभियान में विभाग एडमिनिस्ट्रेशन और पुलिस प्रशासन की भी मदद लेने की सोच रहा है क्योंकि अकेले चलाए गए अभियान के दौरान विभाग के ऑफिसर्स और कर्मचारी कई बार पिट चुके हैं।

-कैंप की डेट नहीं बढ़ायी गयी है। हालांकि लोग डिविजन में आकर नए कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकते हैं मगर उन्हें यहां से कनेक्शन प्राप्त करने के लिए पूरा प्रोसेस अपनाना पड़ेगा।

-नंदलाल, एक्सईएन