- रोडवेज बसों में लगाया जाएगा इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड

- आने वाले स्टॉपेज से लेकर बस की स्पीड का चल सकेगा पता

GORAKHPUR: रेलवे की तरह रोडवेज भी अब पैसेंजर सुविधाओं पर खास ध्यान दे रहा है। पैसेंजर्स को रोडवेज बसों की ओर आकर्षित करने के लिए निगम लगातार नई-नई पहल कर रहा है। इसी क्रम में यूपी रोडवेज अब बसों में इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाने की तैयारी कर रहा है। इस डिस्प्ले बोर्ड के जरिए सफर के दौरान पैसेंजर्स को आने वाले स्टॉपेज आदि के बारे में जानकारी मिल सकेगी। रोडवेज एमडी के रविंद्रनायक के निर्देश पर बसों में इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही सभी एसी व जनरल बसों में ये बोर्ड लगने शुरू हो जाएंगे। रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक मई के पहले हफ्ते से बसों में डिस्प्ले बोर्ड लगाना शुरू कर दिया जाएगा।

ओवरस्पीड पर लगेगी लगाम

रोडवेज बसों में लगने वाला ये डिस्प्ले बोर्ड और भी कई मायनों में खास होगा। आने वाले स्टॉपेज के अलावा इस पर बस की स्पीड भी दिखेगी। जिससे अगर पैसेंजर्स को लगा कि ड्राइवर अधिक स्पीड में बस चला रहा है तो वे इसकी कंप्लेन भी कर सकेंगे। साथ ही इन डिस्प्ले बोर्ड पर पैसेंजर्स को सफर के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी जागरूक किया जाएगा।

विज्ञापन बढ़ाएगा कमाई

बसों में डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाने से पैसेंजर्स को तो सुविधा मिलेगी ही, इससे रोडवेज की कमाई भी बढ़ेगी। अधिकारियों के मुताबिक डिस्प्ले बोर्ड पर पैसेंजर्स सुविधाओं की जानकारियों के अलावा विज्ञापन भी दिखाया जाएगा। जिसका सीधा असर रोडवेज की अर्निग पर पड़ेगा।

वर्जन

बसों में डिस्प्ले बोर्ड लग जाने से पैसेंजर्स को आने वाले स्टॉपेज आदि के बारे में पता चल सकेगा। साथ ही इसपर सड़क सुरक्षा से लेकर सफर के दौरान बरते जाने वाली सावधानियों के बारे में भी जागरूक किया जाएगा।

- के रविंद्रनायक, एमडी यूपी रोडवेज